पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अग्निपथ पर अब कांग्रेस का शोर:कैबिनेट मंत्री बोले केंद्र को वापस लेनी होगी अग्निपथ योजना, पहले की तरह युवाओं को भर्ती करें

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अग्निपथ योजना के विरोध में  कांग्रेसी। - Money Bhaskar
अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसी।

सेना में अग्निपथ योजना का विरोध अब कांग्रेस ने शुरू किया है। कुछ दिन पहले तक इस भर्ती के विरोध में देश भर के युवा उतरे। अब युवाओं का शोर कम हुआ लेकिन, कांग्रेस ब्लॉक स्तर पर विरोध करने उतरी है। सोमवार को अलवर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस ने शहीद स्मारक पर सत्याग्रह कर विरोध जताया। वहीं जिले भर के अन्य ब्लॉक में कांग्रेस के नेताओं ने विरोध जताया है। बानसूर में कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत के नेतृत्व में विरोध जताया गया। वहीं अन्य ब्लॉक पर भी वहां के नेताओं ने अग्निपथ को युवाओं के हित में नहीं बताकर विरोध किया।

योजना वापस लेनी होगी : जूली

जिला मुख्यालय पर शहीद स्मारक केसामने कैबिनेट मंत्री टीकारम जूली ने कहा कि सेना में चार साल के लिए भर्ती। ऐसा कहीं नहीं है। सरकार को इस योजना काे वापस लेना होगा और पहले की तरह युवाओं को सेना में भर्ती किया जाए। असल में चार साल बाद सेना से रिटायर होने वाले युवा कहां जाएंगे। इसकाे लेकर केंद्र सरकार के पास कोई मजबूत गाइडलाइन नहीं है। कांग्रेस के सत्याग्रह धरने में जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, पूर्व चेयरमैन कमलेश सैनी, सरपंच जमशेद खान, रमन सैनी सहित काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

अलवर शहीदर स्मारक पर विरोध करते कांग्रेसी।
अलवर शहीदर स्मारक पर विरोध करते कांग्रेसी।

अब युवाओं का विरोध नहीं

सेना भर्ती में अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद देश भरमें युवाओं का विरोध शुरू हुआ। लेकिन, अब युवा करीब-करीब शांत हो गए हैं। सरकार ने भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस कारण युवाओं राजस्थान में कहींआंदोलन भी नहीं है। लेकिन, अब कांग्रेस का कहना है कि अग्निपथ योजना युवाओं के हित में नहीं है। इसे सरकार को वापस लेना होगा। जिसके विरोध में देश भर में कांग्रेस का सत्याग्रह विरोध प्रदर्शन हुए हैं।