पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

लड़की बन हर महीने 6 से 7 करोड़ की ठगी:सेक्सटॉर्शन के खेल में 5 युवकों का राजस्थान, महाराष्ट्र और नेपाल तक नेटवर्क, राजगढ़ के पुलिस कॉन्स्टेबल को शिकार बनाया तो पकड़े गए

अलवर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस शिकंजे में गिरोह के 5 सदस्य।

पुलिस ने 19 से 33 साल के 5 ऐसे युवकों को पकड़ा है, जो लड़की बनकर मोटी रकम ऐंठते थे। फेसबुक, इंस्टाग्राम पर फेक आईडी बनाकर जांल में फंसाते थे। पुलिस का दावा है कि एक महीने में ही 6-7 करोड़ रुपए इनलोगों ने अपने खाते में ले लिए। राजस्थान, महाराष्ट्र, नेपाल सहित देश के विभिन्न हिस्सों तक इनका नेटवर्क है। लड़की के नाम से पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं, फिर अश्लील चैटिंग करते हैं। वीडियो कॉलिंग कर आपत्तिजनक वीडियो बना लेते हैं। इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल चलता है। सीधी भाषा में इस खेल को 'सेक्सटॉर्शन' कहते हैं। ऐसा ही कुछ राजगढ़ थाने के कॉन्स्टेबल के साथ भी हुआ। उसे फंसाने के प्रयास में पूरा मामला खुल गया। बैंक खाते से लेकर सिम कार्ड तक, सबकुछ फर्जीवाड़े से चल रहा है। हर जगह पैसा बांटकर अपना काम करते हैं। यह जानकारी एसपी तेजस्वनी गौतम ने सोमवार को गिरोह का खुलासा करते हुए दी है।

यह हुए हैं गिरफ्तार
अजरुद्दीन उर्फ अजरु पुत्र छुट्‌टन निवासी कोट, दौसा, आबिद खान पुत्र फजरुद्दीन निवासी कोट, दौसा, जफरुदीन उर्फ जफरु पुत्र नूरदीन निवासी कोट, दौसा, गजेंद्र सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी झांपड़ा सिकंदरा, दौसा व वसीम पुत्र तैयब निवासी चोरोटी पहाड़ किशनगढ़बास अलवर को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से चार के खिलाफ पहले से कई अलग-अलग मामले भी दर्ज हैं। गजेंद्र सिंह 15 से 20 हजार रुपए में बैंक खाता उपलब्ध कराता है। किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर ये खाते होते हैं। खाते से जितना पैसा ट्रांजेक्शन होगा, उसका 15 से 20 प्रतिशत बतौर कमीशन खाताधारक को देते हैं। खाता खोलने के बाद बैंक का एटीएम खुद अपने पास रखते हैं। पैसा आते ही निकाल लेते हैं।

राजगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल को फंसाया
इस गिरोह ने राजगढ़ थाने के कॉन्स्टेबल राजेश यादव को फंसा लिया। उसका वीडियो बनाकर उससे 20 हजार रुपए मांगे। कम करते-करते 5 हजार रुपए में बात बनी। कॉन्स्टेबल ने अपने उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया। इसके बाद राजगढ़ पुलिस ने पिनान के आसपास के क्षेत्र में इनको दबोच लिया। इनके कब्जे से 7 मोबाइल, 9 सिम, एक कार, एक बाइक व करीब 60 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मुंबई से 3 लाख रुपए लिए
इस गिरोह ने मुम्बई से नेपाल तक के लोगों को फंसा कर रकम वसूल की है। मुम्बई से एक व्यक्ति से 3 लाख रुपए वसूले हैं। नेपाल से भी पुलिस को शिकायत मिली है। इससे पहले दुबई व अमेरिका से भी पुलिस को शिकायत मिल चुकी है। पहले भी अलवर पुलिस कई जगहों से सेक्सटॉर्शन के जरिए झांसे में लेने वाले गिरोह के लोगों को पकड़ चुकी है।

खबरें और भी हैं...