पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केटामाइन ड्रग्स मामला:अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस पहुंची पुष्कर, मेडिकल स्टोर के संचालक को हिरासत में लेकर गुजरात ले गई टीम

पुष्करएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केटामाइन ड्रग्स मामले में गुजरात अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने गुरुवार को पुष्कर पहुंची। इस दौरान टीम ने पुष्कर होली का चौक स्थित श्री राम मेडिकल के संचालक दीपक शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए गुजरात ले गई।

वहीं टीम ने मामले से जुड़े एक आरोपी के मोतीसर रोड स्थित घर में क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी की तलाश भी की। जानकारी के मुताबिक टीम ने पुष्कर के कुरियर व्यवसाय से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की गई है और उनके पास उपलब्ध डाटा को खंगाला जा रहा है।

590 ग्राम केटामाइन ड्रग की कीमत थी 3 करोड़ रुपए

गौरतलब है कि भारतीय डाक की पार्सल सेवा के जरिए केटामाइन हाइड्रोक्लोराइड ड्रग्स को अमेरिका भेजने के मामले का खुलासा अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया था।

इस मामले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम अजमेर जिले के पुष्कर निवासी सूर्य प्रकाश उर्फ सोनू गोयल को रविवार को गिरफ्तार कर गुजरात ले गई थी। मामले में 590 ग्राम केटामाइन ड्रग्स बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 3 करोड रुपए कीमत आंकी गई।

डाक से अमेरिका भेजने के फिराक में थे आरोपी

पूरे में मामले में खुलासा हुआ है कि सोनू ने गुजरात नवसारी जिले के विजलपुर इलाके में रहने वाले अपने मित्र सुरेश यादव को 4 मई को पार्सल भेजा था, जिस पार्सल को मुंबई होते हुए अमेरिका भेजने को कहा गया था। सुरेश ने यह पार्सल अमेरिका भेजने के लिए नवसारी डाकघर से पोस्ट भी कर दिया था। 14 मई को पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पार्सल जप्त किया। इसके बाद 15 मई रविवार को सोनू को पुष्कर से गिरफ्तार किया गया।

पुष्कर में मिलीं केटामाइन ड्रग की खाली शीशियां और लेबल।
पुष्कर में मिलीं केटामाइन ड्रग की खाली शीशियां और लेबल।

पहले भी पुष्कर में केटामाइन ड्रग से जुड़े मामलों का हुआ है खुलासा

पुष्कर में केटामाइन ड्रग से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 4 जनवरी 2020 को दो आरोपी निखिल सोनी और भरत का 280 कांच के शीशियों में केटामाइन बरामद किया गया था। ऐसा नहीं कि पुष्कर में चल रहे इस काले कारोबार की भनक पुष्कर पुलिस को नहीं हो। पुष्कर के कई इलाकों में केटामाइन की नशे की खाली शीशियां मिलती रही हैं।

  • 4 दिसम्बर 2019: केटामाइन- की 50 से अधिक खाली शीशिया एक ही स्थान पर कचरे में पड़ी मिलीं।
  • 12 जनवरी 2020: पुष्कर के निकट 645 खाली और 15 भरी केटामाइन की शीशिया बरामद की।
  • 17 फरवरी 2020: पुष्कर में सड़क किनारे मिली केटामाइन की 30 खाली शीशियां।
  • 15 मार्च 2020: पुष्कर के मुख्य बाज़ार के पास सकड़ी गली में केटामाइन की 25 से अधिक खाली शीशियां मिलीं।
  • 18 मार्च 2020: पुष्कर स्थित बटवाय रोड पर हजारों की संख्या में केटामाइन की खाली शीशियां मिलीं।
खबरें और भी हैं...