पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Where The Recruitment Of Select Teachers In REIT Will Be Completed In February, Do Not Be Afraid Of Kovid, Only Caution Is Necessary

अजमेर आए शिक्षा राज्यमंत्री बी.डी. कल्ला:कहा- रीट में सलेक्ट टीचर्स की भर्ती फरवरी में कंपलीट करेंगे, कोविड से डरे नहीं

अजमेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अजमेर पहुंचे शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला

राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे। अजमेर प्रवास के दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि रीट में सिलेक्ट टीचर की भर्ती फरवरी में कंप्लीट होगी। वहीं, उन्होंने कोविड-19 महामारी को लेकर कहा कि कोरोना से डरे नहीं केवल सावधानी जरूरी है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विखंडन पर मंत्री ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर का है। अजमेर का ही रहेगा।

स्कूल का उद्घाटन करते मंत्री बीडी कल्ला
स्कूल का उद्घाटन करते मंत्री बीडी कल्ला

अजमेर पहुंचे शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने निजी स्कूल के कार्यक्रम में पहुंच कर स्कूल के इनॉगरेशन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने टीचर्स भर्ती को लेकर पूछे गए सवाल पर कहां कि रीट में सिलेक्ट हुए कैंडिडेट की फरवरी तक टीचर भर्ती कंप्लीट होगी। साथ ही उन्होंने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विखंडन पर पूछे गए सवाल पर कहां की माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर का था और अजमेर का ही रहेगा। उन्होंने बताया कि संभाग मुख्यालय पर समन्वय केंद्र बनाए जा रहे हैं। जिसमें अन्य व्यवस्थाएं संचालित होंगी जिसका बोर्ड से कोई लेना देना नहीं है।

कोरोना से डरे नहीं रखे सावधानी

शिक्षा मंत्री बी.डी कल्ला ने अजमेर प्रवास के दौरान कहां की राजस्थान के सरकारी स्कूलों में भी बेहतर काम किए जा रहे हैं जिससे कि बच्चों की स्किल में बढ़ावा हो सके। उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते गाइडलाइन की पालना के अनुरूप अध्ययन किया जाएगा। मंत्री बी.डी कल्ला ने माना की महामारी अब इस स्तर पर बढ़ गई है कि इसके साथ ही सभी को जीना होगा। ऐसे में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही क्लास के माध्यम से बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहां की कलेक्टर अपने स्तर पर इसका निर्णय ले रहे हैं जिससे बच्चों की शिक्षा पर कोई असर ना पड़े। ऐसे में पाठ्यक्रम को लेकर भी उन्होंने कहां कि इसे लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बताया कि अंग्रेजी माध्यम से खुलने वाले महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल तेजी से खोले जा रहे हैं। प्रदेश में 1200 स्कूल संचालित होंगे। इनमें से 562 स्कूल खुल चुके हैं। जिसमें गरीब वर्ग के परिवार भी अपने बच्चों को अध्ययन करा सकेंगे।