पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • The Dead Body Is Kept In The Mortuary, Protesting Outside The Police Station; Accused Arrested, But On The Third Day The Protest Of The Villagers Continues

जवाजा SHO व कांस्टेबल को जांच से हटाया:वीडियो बनाकर फांसी पर झूला था युवक; परिजन कर रहे थे कार्रवाई की मांग

अजमेरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
थाने के बाहर धरना। - Money Bhaskar
थाने के बाहर धरना।

अजमेर जिले के रामपुरा दुदा (काबरा) गांव में वीडियो बनाकर फांसी पर झूले युवक की मौत के मामले में तीन दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे परिजन व ग्रामीण की मांग पर SP ने आखिर जवाजा थाना प्रभारी मानवेन्द्रसिंह भाटी व कास्टेबल मनीष टांक को जांच से हटा दिया। तीन दिन से आरोपियों की गिरफ्तारी व थाना प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर ग्रामीण व परिजन अडे़ थे और थाने के बाहर धरने पर बैठे। पुलिस ने कल रात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया लेकिन थाना प्रभारी को नहीं हटाया। ऐसे में ग्रामीण अपनी मांग पर अडे़ रहे।

युवक ने अपनी चाची के घर गुरुवार रात फांसी लगाने से पूर्व वीडियो बनाया। इसमें कहा कि उसकी चाची के गोविन्दसिंह नाम के व्यक्ति से अवैध संबंध है। उसने गोविन्दसिंह को टोका तो गाली गलौज की। इससे आहत होकर वह आत्महत्या कर रहा है। इसके बाद मृतक के भाई ने चाची और गोविन्दसिंह पर हत्या कर लटकाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी।

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली। लेकिन थाना प्रभारी को हटाने की मांग पर अडे़ रहे और तीसरे दिन रविवार को भी शव नहीं उठाया । थाने के बाहर विधायक शंकरसिंह रावत सहित ग्रामीण धरने पर बैठे थे।उनका कहना था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, वे शव नहीं उठाएंगे।

SP विकास शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की मांग पर एसएचओ और कॉन्स्टेबल को मामले से दूर रख अन्य मामले की जांच को लेकर भेजा गया है। निष्पक्ष जांच की जा रही है। जिसके आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

फांसी से पहले मृतक युवक-वीडियो से ली गई फोटो
फांसी से पहले मृतक युवक-वीडियो से ली गई फोटो

यह है पूरा मामला...

युवक ने पहले बनाया वीडियो

  • वीडियो में विशाल बोल रहा था कि उसकी चाची के गोविन्दसिंह से अवैध संबंध हैं। उसने इनको आपत्तिजनक हालत में साथ देख लिया। ऐसे में विशाल ने उनको टोका। गोविन्दसिंह ने कहा कि जो बन पडे़ वह कर लेना। साथ ही गाली गलौज भी की। आगे वीडियो में विशाल ने कहा, इसलिए कुछ करने जा रहा हूं।

इसके बाद लगा ली फांसी

  • युवक विशाल ने इसके बाद गुरुवार रात को अपनी चाची के घर पर ही फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर पुलिस व परिजन पहुंचे और शव को नीचे उतारा। शव को जवाजा अस्पताल की मॉर्च्यूरी में रखवाया।

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन, नहीं लिया शव

  • मॉर्चुरी के बाहर परिजन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि जब तक दोनों की गिरफ्तारी नहीं होती, शव नहीं लेंगे। ब्यावर विधायक शंकरसिंह रावत भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने भी परिजन को समझाया, लेकिन वे नहीं माने।

भाई का आरोप-मारकर लटकाया

  • विशाल के भाई छोटूसिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि विशाल ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि चाची और अंधेरी देवरी निवासी गोविन्दसिंह ने उसे मार कर फंदे पर लटकाया।

SHO बोले-आरोपियों को कर लिया है गिरफ्तार

  • जवाजा थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि आत्महत्या का मामला दर्ज किया। शव को मॉर्चुरी में रखवाया। मृतक के भाई की शिकायत मिली और इसकी जांच की जा रही है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है। लेकिन फिर भी नहीं मान रहे। वार्ता चल रही है।
धरने पर बैठे विधायक व अन्य ग्रामीण।
धरने पर बैठे विधायक व अन्य ग्रामीण।

(इनपुट-भगवानसिंह रावत)

पढे़ं ये खबर भी...

पहले बनाया VIDEO, फिर फांसी पर झूला युवक:चाची को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा था; पुलिस थाने पर धरना जारी, MLA भी हुए शामिल