पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

4 साल के आयांश ने 1.38 मिनट में सुनाई हनुमान-चालीसा:दादा-दादी से सीखा, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

अजमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
4 साल के मासूम ने जीता इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड का खिताब मिला।

अजमेर जिले के किशनगढ़ में 4 साल के अयांश ने जिले का नाम रोशन किया है। आयांश ने 1 मिनट 38 सेकंड में हनुमान चालीसा बोल इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। इस सम्मान के बाद से आयांश के घर पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है।

किशनगढ़ के महावीर कॉलोनी निवासी 4 साल के आयांश गर्ग पुत्र विवेक गर्ग ने शहर का नहीं पूरे जिले का नाम रोशन करते हुए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। आयांश ने 1 मिनट 38 सेकंड में हनुमान चालीसा का वाचन कर यह कारनामा किया है। आयांश की मां शेफाली अग्रवाल ने बताया कि किडसी स्कूल की कक्षा केजी में वह अध्ययनरत है। घर में दादा ओमप्रकाश अग्रवाल व दादी उषा गर्ग को हनुमान चालीसा पड़ता देख उनको सुन सुनकर याद करने लगा।

बच्चे की काबिलियत को देखते हुए मां शेफाली अग्रवाल ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर ऑनलाइन वीडियो बनाकर सेंड किया। इसके बाद इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में आयांश का नाम दर्ज होने की जानकारी मिली। जहां आयांश गर्ग के नाम प्रमाण पत्र, रिकॉर्ड का मेडल, पैन मिला। इस उपलब्धि पर परिवार के साथ ही क्षेत्र के लोगों ने भी आयांश को बधाई देते हुए भविष्य की शुभकामनाएं दी।