पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

अजमेर सेन्ट्रल जेल में फिर मिले मोबाइल:जमीन व दीवारों में घुसा कर छुपाए; सर्च के दौरान पकडे़, सिविल लाइन में दर्ज कराई FIR

अजमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेल में फिर मिले मोबाइल - Money Bhaskar
जेल में फिर मिले मोबाइल

अजमेर सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। आरएसी व जेल प्रहरियों के सख्त पहरे के बावजूद भी बंदियों के पास रोजाना चोरी-छिपे मोबाइल फोन सहित अन्य प्रतिबंधित सामान पहुंच रहा है। मंगलवार को भी तलाशी के दौरान जेल से 5 मोबाइल फोन, सिम और अन्य एसेसरीज बरामद हुए हैं। मामले में सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

नवनियुक्त जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल ने जेल में रूटीन तलाशी ली। तलाशी में 5 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इनमें से दो एंड्रॉयड फोन और 3 कीपैड फोन बरामद हुए हैं। जबकि इसके साथ ही सिम, चार्जर व अन्य एसेसरीज भी बरामद की गई है। जेल प्रशासन की रिपोर्ट पर सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। उल्लेखनीय है कि रविवार को कार्यभार संभालने के बाद मालीवाल ने तलाशी अभियान चलाया था। उसमें 14 मोबाइल फोन, सिम कार्ड, चार्जर इयरफोन बरामद हुए थे।

पुलिस खंगालेगी कॉल डिटेल

सेंट्रल जेल में मिले मोबाइल फोन व सिम को लेकर सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। सिविल लाइन थाना पुलिस जेल से बरामद हुए मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को चेक करेगी। उसे ही सामने आ पाएगा कि बंधुओं ने मोबाइल से कब और किससे संपर्क किया है।

सर्च अभियान रहेगा जारी

नवनियुक्त जेल अधीक्षक मालीवाल ने बताया कि जेल में तलाशी अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। इसमें किसी कर्मचारी की मिलीभगत सामने आती है, तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।