पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रैकी कर दी लूट की वारदात अंजाम:गैंग के मास्टरमाइंड सहित चार आरोपी गिरफ्तार, कार व एटीएम कार्ड जब्त

अजमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी।

अजमेर पुलिस ने ग्राम करनौस में हुई ज्वैलर के साथ लूट की वारदात के मामले में खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में गैंग के मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपियों से बिना नंबर की कार, दो अलग-अलग नंबरों की नंबर प्लेट और एक एटीएम कार्ड जब्त किया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अन्य आरोपियों को लेकर पूछताछ में जुटी है।

मामले में खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि 13 मई 2022 को पीसांगन थाना क्षेत्र के ग्राम करनौस में ज्वेलर्स कमल किशोर सोनी के साथ हथियार की नोक पर लूट व डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया। मामले में व्यापारी की ओर से दी शिकायत में 5 से 6 बदमाशो ने डंडे व मारपीट की गई। इसके बाद बदमाशों ने रिवाल्वर व चाकू दिखाया और मारपीट कर उसे कार से नीचे गिरा दिया। बाद में बदमाशों ने करीब 17 से 20 किलो की चांदी, 300 ग्राम सोना और 1 लाख 76 हजार रुपए लूटकर फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पीसांगन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

जानकारी देते एएसपी व मौजूद पुलिस टीम।
जानकारी देते एएसपी व मौजूद पुलिस टीम।

मास्टरमाइंड सहित 4 गिरफ्तार

एडिशनल एसपी भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि मामले में गठित की गई टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरो को बारीकी से चेक करने के साथ ही घटना के उपयोग में लिए गए वाहन के रूट का विश्लेषण कर प्राप्त सूचना के आधार पर अपराधियों के रुकने के संभावित स्थानों पर भी निगरानी की गई। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर जिला स्पेशल टीम व पीसांगन थाना टीम ने मामले में मास्टरमाइंड जिला नागौर निवासी हुकमाराम पुत्र ( 45 ) प्रभुराम, जिला अजमेर निवासी महेंद्र ( 32 ) पुत्र भागचंद, अजय उर्फ सन्नी ( 23 ) पुत्र हेमाराम, जिला नागौर निवासी सुशील ( 22 ) पुत्र बन्नाराम को गिरफ्तार किया। पुलिस की ओर से आरोपियों से घटना में उपयोग में ली गई बिना नंबर की कार और दो अलग-अलग नंबरों की नंबर प्लेट व एक एटीएम कार्ड जब्त किया है।

आरोपियों से होगी माल की बरामदगी
एडिशनल एसपी भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। इनसे रिमांड पर वारदात में लूटे गए माल को लेकर पूछताछ की जाएगी और पूछताछ के बाद माल बरामद किया जाएगा। इसके साथ ही आरोपियों से दो अन्य साथियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

डकैती की वारदात को देते अंजाम
एडिशनल एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी बावरी गैंग के सदस्य हैं। आरोपियों में एक आरोपी हुकमाराम गैंग का सदस्य है। जो अपने सहयोगियों को रुपयों का लालच देकर घटना से पहले आसपास के रास्तों की रेकी करवाता हैं और बाद में सीसीटीवी फुटेज वाले रास्तों से बचने के लिए कच्चे रास्तों पर अपने अन्य आरोपियों की मदद से लूट और डकैती की वारदात को अंजाम दिया जाता है।

पढे़ ये खबर भी...