पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

RAS(प्री)-2021 एग्जाम 27 को:ब्लॉक डिस्ट्रिक्ट कंट्रोल रूम शुरू, 2046 सेंटर पर साढ़े 6 लाख अभ्यर्थी देंगे एग्जाम

अजमेरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
RPSC - Money Bhaskar
RPSC

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा- 2021 का आयोजन 27 अक्टूबर को सुबह दस बजे से एक बजे तक होगी। सभी जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम सोमवार से शुरू हो गया है और इनके नम्बरों पर अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की परेशानी के लिए कांटेक्ट कर सकता है।

अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद परीक्षा के पते के सम्बन्ध में कोई जानकारी लेनी हो तो संबंधित जिला मुख्यालय के कंट्रोल रूम के टेलीफोन नम्बर पर भी सम्पर्क किया जा सकता है। परीक्षा के लिए प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों व उपखंड स्तर पर सेन्टर बनाए गए है। इसमें करीब साढे़ छह लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।

इन 5 परीक्षा केन्द्र के नाम व पते में परिवर्तन

20 जुलाई को जारी किया था विज्ञापन

आयोग ने RAS-RTS 2021-22 का विज्ञापन 20 जुलाई को जारी किया गया था। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू होकर 27 अगस्त तक चलनी थी, लेकिन तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए इस प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया। बाद में नई तिथि घोषित की गई थी। 4 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए थे। 2 सितंबर तक भरे गए।

200 अंकों का होगा पेपर

RAS प्री-2021 का पेपर सामान्य ज्ञान और सामान्य विज्ञान का होगा। 200 अंकों के इस प्रश्न पत्र को हल करने के लिए अभ्यर्थी को तीन घंटे का समय मिलेगा। आयोग द्वारा जारी परीक्षा योजना एवं पाठ्यक्रम में ये जानकारी दी गई है। प्रारंभिक परीक्षा में एक ही प्रश्न पत्र होगा। सवाल ऑब्जेक्टिव होंगे। परीक्षा का उद्देश्य केवल स्क्रीनिंग परीक्षण करना है।

खबरें और भी हैं...