पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कुएं में मिला लापता युवक का शव:शरीर पर बंधे मिले पत्थर, हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े ग्रामीण

ब्यावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्यावर के टाटगढ़ थाना क्षेत्र के राजस्व ग्राम गुजरगममा के चांदातों की बैर से विगत 19 नवंबर की रात को लापता हुए युवक का शव शनिवार देर शाम को एक कुएं में मिला। कुएं में शव होने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। साथ ही इसकी जानकारी टाटगढ़ थाना पुलिस को दी। ग्रामीणों की सूचना पर टाटगढ़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव का कुएं से बाहर निकलवाया, तो पाया कि शव के शरीर पर एक रस्सी के सहारे भार-भरकम पत्थर बंधे हुए थे।

शव की शिनाख्त चांदातों की बैर निवासी ललित सिंह (19) पुत्र गोविंद सिंह के रूप में हुई। शरीर पर रस्सी के सहारे पत्थर बंधे होने पर पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए मौके पर डॉग स्क्वायड व एफएसएल टीम को बुलाया। मौके पर पहुंची टीम ने आसपास से साक्ष्य जुटाए। सूचना मिलने पर एएसपी मनीष सिंह चौधरी भी मौके पर पहुंचे तथा आवश्यक कार्रवाई के बाद शव को कब्जे में लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मोर्चरी पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार ललित सिंह 19 नवंबर को घर के पास ही किसी प्रसादी कार्यक्रम में भाग लेने गया था। वहां से रात 10 बजे पुन: घर के लिए रवाना होने के बाद भी वह घर नहीं पहुंचा। जिस पर ललित सिंह के पिता गोविंद सिंह ने 20 नवंबर को टाटगढ़ थाने में एक गुमशुदी दर्ज करवाई थी। उधर, रविवार सुबह बडी संख्या में चांदातों की बैर के महिला तथा पुरूष एकेएच की मोर्चरी पर एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों ने युवक की हत्या कर कुएं में डालने का आरोप लगाते हुए मामले का खुलासा कर हत्यारों को गिरफ्तार करने पर ही शव का पोस्टमार्टम करवाने पर अड़ गए। इस दौरान विधायक शंकर सिंह रावत, जवाजा प्रधान गणपतसिंह रावत सहित आसपास के कई सरपंच गण तथा जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी मनीष सिंह चौधरी, सिटी थानाधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा, जवाजा थानाधिकारी नरेंद्र सिंह, टाटगढ़ थानाधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से बातचीत की। बातचीत के दौरान ग्रामीणों ने तीन लोगों सहित टाटगढ़ थाने के एक पुलिसकर्मी को संदिग्ध बताते हुए शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। जिस पर एएसपी चौधरी ने विधायक सहित ग्रामीणों से बातचीत कर प्रकरण की शीघ्र ही खुलासा करने तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

जिसके बाद ग्रामीण पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। इसके बाद टाटगढ़ पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद लाश अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सुपुर्द किया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...