पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खेल मुकाबले:युवा वर्ग को खेलों से जोड़ने को खेल मेला 29 से, राज्य स्तरीय खेल मुकाबलों में 28 तरह के होंगे मुकाबले

संगरूरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस संबंधी डीसी जतिंदर जोरवाल की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई

पंजाब सरकार की ओर से हर आयु वर्ग के लोगों को खेल गतिविधियों से जोड़ने के मकसद से 29 अगस्त से राज्य भर में पंजाब खेल मेला-2022 के नाम तले ब्लाॅक, जिला व राज्य स्तरीय खेल मुकाबले करवाए जा रहे हैं। इस संबंधी डीसी जतिंदर जोरवाल की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। वहीं, डीसी जतिंदर जोरवाल ने बताया कि हर प्राइवेट व सरकारी शिक्षा संस्थान के छात्रों, यूथ क्लब के सदस्य, खेल क्लब के सदस्य, ग्राम पंचायत और वार्ड के नागरिकों को इन खेलों में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए यकीनी तौर पर प्रेरित किया जाए।

उन्होंने बताया जिला संगरूर के अंडर-14, 17, 21 (लड़के व लड़कियां), 21 से 40 साल (ओपन वर्ग), 50 साल से अधिक (ओपन वर्ग) के खेल मुकाबलों में हिस्सा लेने के चाहवान खिलाड़ी खेल विभाग पंजाब के पोर्टल पर ऑनलाइन अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 41 से 50 साल और 50 साल से अधिक आयु के लोग केवल टेबल टेनिस, लॉन टेनिस, वालीबॉल, बैडमिंटन व एथलेटिक्स मुकाबलों में हिस्सा लेंगे। ब्लाॅक स्तरीय खेल में 6, जिला स्तरीय खेल में 22 और राज्य स्तरीय खेल मुकाबलों में 28 किस्म के खेल मुकाबले होंगे। इन खेलों में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जो कि 25 अगस्त तक जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि शारीरिक तौर पर दिव्यांग, गूंगे, बहरे व विशेष जरूरतों वाले खिलाडिय़ों के लिए भी खेल मेले में जिला स्तरीय व राज्य स्तरीय खेल मुकाबले करवाए जाएंगे।

वहीं, दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए जिला स्तर पर एथलेटिक्स, बैडमिंटन, सीटिंग वालीबॉल, टेबल टेनिस जबकि राज्य स्तर पर आर्चरी, शूटिंग, पैरा स्पोट व व्हील चेयर बास्केटबाॅल खेल करवाए जाएंगे। इस मौके पर एडीसी अनमोल धालीवाल, एडीसी (शहरी विकास) लतीफ अहमद, एसडीएम संगरूर नवरीत कौर सेखों, एसडीएम दिड़बा राजेश शर्मा, एसडीएम धूरी अमित गुप्ता, एसडीएम भवानीगढ़ वनीत कुमार, डीएसपी सुखराज सिंह, जिला खेल अफसर रणबीर सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...