पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब सरकार के निर्देश:छात्रों को विभिन्न मुकाबलों के लिए तैयार करने के उद्देश्य से करवाया गणित ओलंपियाड

रोपड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब सरकार के निर्देशों अनुसार विशेष प्रोग्राम तहत सरकारी स्कूलों में गणित विषय को और ज्यादा रोचक बनाना विद्यार्थियों में गणित विषय प्रति परिपक्ता और विद्यार्थियों को भविष्य में गणित मुकाबलों के लिए तैयार करने के उद्देश्य के साथ 21 नवंबर 2022 को जिला रोपड़ के सरकारी स्कूलों में गणित ओलंपियाड करवाया।

जसवीर सिंह डीएम गणित रोपड़ ने बताया कि इस मुकाबले में जिला रोपड़ के सरकारी स्कूलों में पढ़ते 6वीं, 7वीं, 8वीं, 9वीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थी ने बहुत उत्साह के साथ भाग लिया। 6वीं से 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 30 प्रश्न और 9वीं, 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को 35 प्रश्न हल करने के लिए दिए।

स्कूल शिक्षा विभाग, पंजाब सरकार द्वारा राज्य में हर कक्षा में पहले एक हजार मैरिट स्थान तक रहने वाले विद्यार्थियों को 1000 रुपए की राशि के साथ मैरिट सर्टीफिकेट प्रदान किए जाएंगे।

पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब टीम गणित के बीएम नवजोत सिंह, ओंकार सिंह, परमजीत कौर, सोहन सिंह, दर्शन कुमार, विपन कटारिया, अजय अरोड़ा, सुमित आहुजा और कंवलजीत सिंह अगवाई में अध्यापकों ने स्कूलों में पूरी लगन के साथ विद्यार्थियों को मुकाबले में भाग लेने के लिए तैयार किया। सभी ब्लॉक नोडल अफसरों द्वारा सभी स्कूल मुखियों के साथ राबता कायम रखकर विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...