पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लूट का नया तरीका...:टक्कर मार गिराया, कैश न हाेने पर क्यूआर काेड से 3 हजार रुपए लूटे

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कॉल सेंटर से लाैट रहे व्यक्ति काे बनाया शिकार

बनूड़ के तहत आते इलाके में रात काे काॅल सेंटर से लाैट रहे व्यक्ति काे तीन बाइक सवार लुटेराें ने लूट लिया। कैश न हाेने पर लुटेराें ने पीड़ित से 3 हजार रुपए गूगल पे करा लिए। आराेपियाें से रकम क्यूआर काेड से स्कैन की थी। 7 जून की घटना की शिकायत पीड़ित ने ऑनलाइन की थी। जांच के बाद 3 अनजान व्यक्तियाें पर केस दर्ज किया।

पड़ताल में पता चला कि तीनाें लुटेरे नाबालिग हैं, उनमें से एक काे गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित आरिफ ने बताया कि गिरने से उसकी बाजू और दोनों घुटनाें पर चोट आई। वह कुछ दिन सही से चल नहीं पाया। इलाज के लिए उसे 8 दिन ऑफिस से छुट्टी लेनी पड़ी। लुटेरे 20 साल के लगते थे। वह लुटेरे कम नशेड़ी ज्यादा लग रहे थे। जान बचाने के लिए पैसे ट्रांसफर करने पड़े, नहीं ताे वह और काेई नुकसान पहुंचा सकते थे।

वारदात करने वाले तीनों नाबालिग, एक को किया गिरफ्तार

38 साल के आरिफ रहीम निवासी ब्लाॅक 33 हाउस फेड कांप्लेक्स बनूड़ ने बताया कि वह माेहाली कॉल सेंटर में ड्यूटी करता है। घटना के दिनाें में उसकी रात की ड्यूटी चल रही थी। उसे शक है कि आरोपियों ने पहले उसकी रेकी की होगी। आरोपियों ने जिस जगह पर घटना को अंजाम दिया वहां थोड़ा सुनसान और पेड़ों वाला रास्ता था।

7 जून की सुबह 2 बजे के बाद वह ऑफिस के काम खत्म कर घर के लिए निकला था। करीब 2.45 पर पीछे से आए आरोपियों ने उसे टक्कर मारकर गिरा लिया और बाइक की टंकी पर डंडे से वार किए। तेजधार हथियार दिखाकर उससे पैसे मांगे। पीड़ित ने कहा कि उसके पास पैसा नहीं था, तो उसने पैसा ट्रांसफर करने काे बोला था। उसने लुटेराें से कहा कि उसके खाते में 2000 रुपए है। लुटेरे बाेले कि हम लोग तीन हैं, हमें 3 हजार रुपए दो। आराेपियाें ने फोन से क्यूआर कोड स्कैन कर उससे 3 हजार रुपए गूगल-पे कर लिए। उसे जख्मी हालत में छोड़कर फरार हो गए। उसने थाने पहुंच शिकायत दी।

खबरें और भी हैं...