पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दाखिला में देरी:स्कूल अपग्रेड होने के बावजूद शुरू नहीं हुआ नई कक्षाओं में दाखिला, लोगों में भारी रोष

बनूड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बनूड़ के गांव मनौली सूरत, हुलका, खेड़ा गज्जू, सनेटा के सरकारी हाई स्कूल को सीनियर सेकेंडरी, खासपुर, कलौली, स्याऊ के मिडिल स्कूल को हाई और नगारी के प्राइमरी स्कूल को मिडिल का दर्जा दिया गया था। लेकिन इन सभी स्कूलों में दाखिला प्रक्रिया शुरू न होने से कोई भी शिक्षक दाखिला नहीं ले पाया। इस कारण गांव की पंचायतों और लोगों में भारी रोष है।

मनौली सूरत के सरपंच नैब सिंह, हुलका के सरपंच मनजीत सिंह, सनेटा के सरपंच भगत राम व जिला परिषद सदस्य खजान सिंह हुलका ने कहा कि इन गांवों में स्कूलों का दर्जा बढ़ने से बच्चों को शिक्षा के लिए दूर जाने से छुटकारा मिलना था। गांव पंचायतों और अभिभावकों ने मांग की कि अपग्रेडेड स्कूलों में शिक्षकों की तत्काल तैनाती और नामांकन तुरंत किया जाए। मामले संबंधी मोहाली के जिला शिक्षा अधिकारी सुशील नाथ ने बताया कि उच्च अधिकारियों से अपग्रेड स्कूलों में नए दाखिले के संबंध में कोई निर्देश नहीं मिला है।

जब तक इन स्कूलों को लेकर पंजाब सरकार की ओर से नए निर्देश जारी नहीं किए जाते, तब तक इन स्कूलों में पुराने नियमों के मुताबिक ही दाखिले होंगे। उन्होंने आप सरकार से मांग की कि बिना किसी भेदभाव के इन स्कूलों में शिक्षकों और दाखिले की व्यवस्था को इसी वर्ष से चालू किया जाए।

खबरें और भी हैं...