पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

केंद्रीय गृहमंत्री शाह से मिले भगवंत मान:पंजाब CM बोले- राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं; पार्टी से ऊपर उठकर साथ देंगे

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करते सीएम भगवंत मान। - Money Bhaskar
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करते सीएम भगवंत मान।

पंजाब CM भगवंत मान ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से बढ़कर हमारे लिए कुछ नहीं है। यह देश रहेगा तो हम रहेंगे। कोई मंत्री या मुख्यमंत्री रहेगाा। हम पार्टीबाजी से ऊपर उठकर इसके लिए काम करेंगे। मान गुरूवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर आए थे। मान ने कहा कि गृह मंत्री शाह से मेरी यह पहली मुलाकात थी। जिसमें दोनों के बीच सकारात्मक चर्चा हुई है।

मान ने कहा कि पंजाब में किसी को भी नफरत के बीज नहीं बोने देंगे। इसके लिए केंद्र ने पहले हमें 10 कंपनियां अर्धसैनिक बल मुहैया करवाए थे। आज मीटिंग के बाद गृहमंत्री शाह ने कहा है कि शाम तक 10 और कंपनियां पंजाब भेजने के ऑर्डर हो जाएंगे।

इससे पहले CM भगवंत मान ने PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर स्पेशल पैकेज मांगा था।
इससे पहले CM भगवंत मान ने PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर स्पेशल पैकेज मांगा था।

बोनस, MSP पर भी हुई चर्चा
सीएम भगवंत मान ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह से किसानों को गेहूं के बोनस पर भी चर्चा हुई। उन्हें बताया कि इस बार झाड़ कम हुई है और दाना सिकुड़ गया है। उन्हें कहा कि किसान यूनियन 500 रुपए प्रति एकड़ मांग रही हैं। जितना ज्यादा संभव हो सके, केंद्र किसानों की मदद करे। इसके अलावा बासमती पर MSP को लेकर भी चर्चा हुई है। इसके अलावा भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (BBMB) में पंजाब का पुराना कोटा बहाल करने की मांग की गई है।