पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संगरूर में ड्रग्स के खिलाफ साइकिल रैली:CM मान बोले- नशा करने वाले युवा कसूरवार नहीं, माहौल ही ऐसा था

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब CM भगवंत मान के गृह जिले संगरूर में रविवार को ड्रग्स के खिलाफ साइकिल रैली निकाली गई। इस मौके सीएम मान ही चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मैं ड्रग्स में फंसे युवाओं का कसूर नहीं मानता। उन्हें बेरोजगारी का माहौल ही ऐसा मिल गया। डिग्रियां लेकर घर लौट आते थे। फ्रस्टेशन हो गई। कोई नशा करने लगा तो कोई विदेश चला गया। खाली मन शैतान का घर होता है। इस मौके उन्होंने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके उनके साथ वित्त मंत्री हरपाल चीमा, संगरूर की विधायक नरिंदर कौर भराज भी मौजूद रहे।

साइकिल रैली की शुरूआत करते सीएम भगवंत मान
साइकिल रैली की शुरूआत करते सीएम भगवंत मान

युवाओं को रोजगार देंगे, नफरत का बीज नहीं पनपने देंगे
अगर उन्हें काम पर लगा दें, डिग्री के मुताबिक वह अफसर बन जाएं तो यहां नशे के लिए जगह नहीं बचेगी। पंजाब की धरती इतनी उपजाऊ है कि यहां जो मर्जी बीज बीज दो लेकिन नफरत के लिए यहां कोई जगह नहीं है।

रैली में शामिल साइकिलिस्ट के साथ सेल्फी लेती विधायक नरिंदर कौर भराज
रैली में शामिल साइकिलिस्ट के साथ सेल्फी लेती विधायक नरिंदर कौर भराज

नशे पर सख्ती के दे चुके आदेश
इससे पहले CM भगवंत मान ने पंजाब पुलिस के अफसरों से मीटिंग की थी। उन्होंने स्पेशल टास्क फोर्स(STF) को इसके लिए सख्ती बरतने के आदेश दिए। हर जिले में एक और बॉर्डर एरिया के जिलों में 2-2 एसटीएफ टीमें तैनात की गई हैं। एसएसपी, पुलिस कमिश्नर और डिप्टी कमिश्नर को एसटीएफ को सहयोग देने को कहा गया है। मान ने दो-टूक कहा कि अगर कहीं नशे की शिकायत मिली तो उस थाने का SHO और SSP जिम्मेदार होगा।