पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Punjab
  • Ayushman Bharat Yojana Punjab | Free Treatment From Today, Consent With IMA Punjab And Punjab Health Minister Vijay Singla

आयुष्मान योजना के तहत फ्री इलाज शुरू:पंजाब सेहत मंत्री और IMA में बनी सहमति; 250 करोड़ अदा करेगी सरकार

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला को मांग पत्र सौंपते IMA पंजाब के पदाधिकारी। - Money Bhaskar
चंडीगढ़ में सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला को मांग पत्र सौंपते IMA पंजाब के पदाधिकारी।

पंजाब में आयुष्मान सेहत बीमा योजना के तहत आज से मुफ्त इलाज शुरू हो गया है। प्राइवेट अस्पतालों ने बकाया न मिलने की वजह से इसे बंद कर दिया था। इस संबंध में बुधवार को सेहत मंत्री विजय सिंगला ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पदाधिकारियों से मीटिंग की। जिसमें भरोसा दिया गया कि सरकार जल्द प्राइवेट अस्पतालों की अदायगी करेगी। पंजाब में इस स्कीम के तहत करीब 250 करोड़ रुपया बकाया है। IMA पंजाब चैप्टर के प्रधान डॉ. परमजीत सिंह मान ने कहा कि आज से प्राइवेट अस्पतालों में स्कीम के तहत इलाज शुरू कर दिया गया है।

800 अस्पतालों को मान्यता, 5 लाख तक कैशलेस इलाज
पंजाब में आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के तहत करीब 800 प्राइवेट अस्पतालों को मान्यता मिली है। इस योजना के तहत कोई भी कार्डधारक 5 लाख तक का कैशलेस इलाज करवा सकता है। इलाज का पैसा सीधे अस्पताल को अदा किया जाता है। हालांकि पिछले कुछ समय से प्राइवेट अस्पतालों को पेमेंट नहीं मिली। जिसके बाद जालंधर का 23 करोड़, अमृतसर का 10 करोड़ से ज्यादा, लुधियाना 5 करोड़ से ज्यादा जबकि बठिंडा का भी 11 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिल पेंडिंग हो गया। जिसके बाद प्राइवेट अस्पतालों ने इलाज बंद कर दिया।

जल्द करेंगे अदायगी : डॉ. विजय सिंगला, सेहत मंत्री पंजाब
सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला ने कहा कि पेमेंट रुकने की वजह से प्राइवेट डॉक्टरों को कुछ समस्या आई। उन्होंने इलाज बंद कर दिया। इस संबंध में IMA के साथ मीटिंग के बाद आयुष्मान भारत के तहत इलाज शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के फैसले और टेक्निकल एरर की वजह से इंश्योरेंस कंपनिया के साथ डिस्पुट हो गए। यह पेमेंट डिले हुई थी लेकिन अब इसे जल्द ही जारी करवा देंगे।