पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नशा विरोधी दिवस:नशा करने वालों से प्यार से पेश आया जाए

मुक्तसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नशा न करने संबंधी शपथ ग्रहण करवाते हुए डीसी। - Money Bhaskar
नशा न करने संबंधी शपथ ग्रहण करवाते हुए डीसी।

नशा करने वालों से घृणा की बजाय उनसे प्यार व सत्कार से पेश आना चाहिए व उन्हें नशे के बुरे प्रभाव प्रति जागरूक करके उन्हें अच्छा नागरिक बनने के लिए उत्साहित करना चाहिए। उक्त बात डीसी विनीत कुमार ने सेहत विभाग द्वारा नशा विरोधी दिवस के समागम की अध्यक्षता करते कही। उन्होंने कहा कि नशा एक गंभीर समस्या है, इस बीमारी को लोगों के आपसी सहयोग से ही खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नशा छोडऩे वाले व्यक्ति के पारिवारिक मेंबरों की सहायता के लिए वित्तीय मदद की जाएं ताकि नशा छोड़ने वाले पारिवारिक मेंबरों अपने घर का गुजारा चलाने के लिए आर्थिक समस्या का सामना न करना पड़े।

इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. रंजू सिंगला ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा नशे की अलामत को खत्म करने के उद्देश्य से जिले में 19 ओट सेंटर कार्य कर रहे ताकि नशा छोडऩे वाले व्यक्ति को नशा छुड़वाने वाली दवाइयां घर के नजदीक ही मिल सके व अपना नशा आसानी से छोड़ सकें।

इस अवसर पर डॉ. रश्मि चावला, डॉ. परैटी, गोपाल सिंह सचिव, नरेश परूथी, मलकीत सिंह खोसा, जसपाल सिंह, गुरजंट सिंह जटाना, एस गर्ग, पवित्र सिंह, आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के पदाधिकारी, युवा खिलाडिय़ों व सेहत विभाग व पुलिस विभाग के कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर डीसी ने समागम में शामिल लोगों नशा न करने की शपथ ग्रहण करवाई।

खबरें और भी हैं...