पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंतर्राष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस:प्रभ आसरा ड्रग डिपेंडेंस ट्रीटमेंट व सुखजीवन ड्रग अस्पताल ने मनाया नशा विरोधी दिवस

मुक्तसर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोगियों काे देसी घी के डिब्बे देते अस्पताल के प्रबंधक। - Money Bhaskar
रोगियों काे देसी घी के डिब्बे देते अस्पताल के प्रबंधक।

प्रभ आसरा ड्रग डिपेंडेंस ट्रीटमेंट अस्पताल मुक्तसर व सुखजीवन ड्रग अस्पताल मलोट ओर से अंतर्राष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए करते हुए सेंटर मैनेजर गुरप्रीत सिंह ने बताया कि सुमन इन्फो हेल्थ केयर प्रा. लिमिटेड समूह, 2015 में स्थापित किया गया था। इनकी कुल 19 अत्याधुनिक किफायती नशामुक्ति और मनोरोग उपचार अस्पतालों को सफलतापूर्वक चला रहा है। हमारे पास अपने अस्पतालों में 1,71,522 नशों पर निर्भर रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज करने का अनुभव है। उन्होंने बताया कि हम अपने सभी अस्पतालों में मरीजों को बिना किसी जांच शुल्क के बीपीएल (ब्लू) कार्ड धारक का नि:शुल्क पंजीकरण करा रहे हैं।

हमारे अस्पतालों में सभी मरीजों को दवाओं पर अधिकतम छूट प्रदान की गई है। 26 जून को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। इस दिन का मुख्य उद्देश्य दुनिया में नशीली दवाओं के दुरुपयोग को रोकना है। नशीली दवाओं के दुरुपयोग की लड़ाई के खिलाफ हमारा अस्पताल फार्माकोथेरेपी और मनोचिकित्सा सहित सभी प्रकार के उपचार प्रदान कर रहा है।

नशीली वस्तुओं का सेवन एक मानसिक बीमारी है जो न केवल हमारी शारीरिक फिटनेस को नुकसान पहुंचाती है बल्कि हमारे तंत्रिका तंत्र को भी गंभीर रूप से प्रभावित करती है। इस अवसर पर नशा छोडऩे वाले लोगों को देसी घी व फल फ्रूट दिए गए और उन्हें नशा छोडऩे के लिए प्रेरित किया गया। इस दिन के अवसर पर, हमारे अस्पताल ने कुछ रोगियों को भी सम्मानित किया, जो हमारे इलाज की मदद से इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...