पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकायत:20 दिन पहले बनी सड़क किनारों से टूटी, कई जगहों से बीच से धंसी

गिद्दड़बाहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लोगों की कमाई से भरे टैक्सों से तैयार की जाती सड़कों में किस तरह घटिया मटीरियल का प्रयोग करके सरकार को चूना लगाया जा रहा है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गिद्दड़बाहा के कैनाल कालोनी रोड से पीपल वाले फाटक तक करीब 1.40 किलोमीटर सड़क अपने निर्माण के करीब 20 दिनों के भीतर ही टूटनी शुरू हो गई है। किसान सुखपाल सिंह, जगमीत सिंह सूच, सर्बजीत सिंह सूच, दमन सिंह, अंग्रेज सिंह मान, बलजीत सिंह पीतू मान आदि ने बताया कि मंडी बोर्ड द्वारा सड़क का निर्माण करीब 20 दिन पहले ही मुकम्मल करवाया गया है।

उक्त सड़क को बनाते समय सड़क के नीचे व किनारों पर मिट्टी तय मानकों के अनुसार नहीं डाली गई और न ही इसकी पूरी तरह से कुटाई की गई है, जिसके नतीजातन यह सड़क कई जगह से किनारों से टूट गई है और कुछ जगह से सड़क बीच से धंस गई है। मंडी बोर्ड द्वारा उक्त सड़क पर पड़ते कच्चे खालों के दोनों ओर पुलियां तक भी नहीं बनवाई गईं, जिस कारण यहां पर बड़े खड्डे पड़ गए हैं और किसी भी समय कोई वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो सकता है। सरकार और प्रशासन से उक्त सड़क के निर्माण में कोताही करने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने की अपील की है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई : एसडीएम
गिद्दड़बाहा के एसडीएम गगनदीप सिंह ने कहा कि वह सड़क निर्माण संबंधी हुए कार्य की जांच करवा रहे हैं और यदि निर्माण कार्य में घटिया मटीरियल का प्रयोग व कार्य सब स्टैंडर्ड पाया गया तो संबंधित अधिकारियों और ठेकेदार के विरुद्ध बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...