पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस को दबंगई दिखाने वाले 5 गिरफ्तार:2 फरार; बेसबॉल से हमला करके कांस्टेबल से छीनी थी कार, मारपीट करके बनाई वीडियो

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना शहर में गश्त क दौरान एंटी नारकोटिक्स सेल के कॉन्सटेबल बदलेव सिंह से 7 बदमाशों ने मारपीट करके इंडेवर गाड़ी छीन ली थी। इसके बाद पूरे शहर में पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों की खिल्ली उड़ी। पुलिस ने वारदात को अपनी नाक का सवाल बनाते हुए 24 घंटे से पहले ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला चेत सिंह नगर इलाके का है। कुछ युवक जन्म दिन की पार्टी मना रहे थे। वे हुल्लड़बाजी करने लगे तो इलाके के एक युवक की जन्म दिन मना रहे युवकों से बहस हो गई। इलाके में गश्त कर रहे कॉन्सटेबल ने झगड़ा छुड़वाने की कोशिश की। आरोपी युवकों ने कॉन्सटेबल के साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी।

देखते ही देखते उक्त युवकों ने कॉन्सटेबल को भगा-भगा कर पीटना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने कॉन्सटेबल पर बेसबॉल से वार किए। बदमाशों ने कॉन्सटेबल की इंडेवर कार भी छीन ली और धमकियां देते हुए फरार हो गए। शहर में चर्चा छिड़ गई कि पुलिस पर गुंडे भारी पड़ने लगे हैं।

पुलिस ने सोमवार देर रात तक 5 हमलावरों को पकड़ लिया जबकि 2 हमलावर फरार बताए जा रहे हैं। थाना डिवीजन नंबर-6 की SHO मधु बाला ने बताया कि 7 लोगों ने ऑन डयूटी पुलिस कर्मचारी की वर्दी फाड़ कर मारपीट की थी। कार छीन ली थी। 5 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, 2 अभी फरार चल रहे हैं।

आरोपियों की पहचान सरप्रीत सिंह गली नंबर 1, निवासी गुलपाल नगर, मनप्रीत सिंह उर्फ मनी निवासी गुरपाल नगर, अमनिंदर सिंह उर्फ अबी निवासी गुरपाल नगर, सिमरनजीत सिंह उर्फ सन्नी निवासी गुरपाल नगर के रूप में हुई है। आरोपी सरप्रीत सिंह के ऊपर पहले थाना दरेसी में चोरी का मामला दर्ज है।

जिस दिन वारदात हुई, उस रात अमनिंदर सिंह अबी का जन्म दिन था। पुलिस ने आरोपियों को अरोड़ा पैलेस नजदीक श्मशान घाट एक पार्क में से किसी वारदात की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपियों से कार, बेसबॉल, आई कार्ड, नकदी और मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

मारपीट कर बनाई थी पुलिस कर्मचारी की वीडियो

SHO मधु बाला ने बताया कि आरोपियों ने जब पुलिस कर्मचारी से मार पीट की तो तैश में आकर मारपीट की वीडियो भी बना डाली। आरोपियों ने पुलिस कर्मचारी का आई कार्ड भी छीन लिया था और उसकी जेब में पड़ी 2 हजार की नकदी निकाल ली थी। फरार आरोपियों को भी जल्दी पकड़कर आगे की जांच की जाएगी।