पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61305.950.94 %
  • NIFTY18338.550.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)478990 %
  • SILVER(MCX 1 KG)629570 %
  • Business News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana
  • Surjewala Made It Clear That Charanjit Singh Channi Will Be The Face Of The Chief Minister, Mayawati Should Also Announce The Dalit Chief Minister

'विधानसभा चुनाव में चन्नी ही होंगे कांग्रेस का CM चेहरा':रणदीप सुरजेवाला बोले, हमारी पार्टी किसी से भेदभाव नहीं करती, मायावती को दी चुनौती- दलित मुख्यमंत्री की करें घोषणा

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रणदीप सिंह सुरजेवाला। फाइल फोटो - Money Bhaskar
रणदीप सिंह सुरजेवाला। फाइल फोटो

पंजाब में दलित नेता को मुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है और चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही पार्टी इसी भुनाने में भी लग गई है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी के इस फैसले की तारीफ ही नहीं की, बल्कि विरोधी पार्टियों को चुनौती भी दी कि वे भी दलित नेता को मुख्यमंत्री घोषित करें।

पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत के बयान पर सफाई देते हुए सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि चरणजीत सिंह चन्नी ही अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में किसी से भेदभाव नहीं किया जाता और सभी के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती को चुनौती दी है कि वह शिरोमणि अकाली दल बादल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और ऐलान करें कि उनका मुख्यमंत्री भी दलित होगा।

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को भी चुनौती देते हुए कहा है कि वह भी दर्जन भर प्रदेशों में खुद और गठजोड़ में सरकार चला रहे हैं, क्या वह भी वहां पर दलित नेता को मुख्यमंत्री बनाएंगे। सुरजेवाला ने कहा है कि यह कांग्रेस ही है, जिसने सबसे पहले दलित राष्ट्रपति, विधानसभा स्पीकर और अब देश का पहला दलित मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लगाया है। पार्टी के नेता राहुल गांधी शुरू से कहते आए हैं कि उनकी पार्टी में सभी के लिए दरवाजे खुले हैं। इससे साफ हो गया है कि उनकी पार्टी किसी से भेदभाव नहीं करती है। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी द्वारा शपथ लेने के बाद लिए फैसलों की भी चर्चा करते हुए सराहना की है। उन्होंने कहा चन्नी ने गरीब व पिछड़े वर्ग के लिए अहम फैसले लिए हैं।

हरीश रावत के ब्यान पर दी सफाई, कहा- चन्नी ही होंगे चेहरा
पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत द्वारा बयान दिया गया था कि अगला चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में लड़ा जाएगा। इस पर विवाद खड़ा हो गया था। भाजपा के साथ साथ दूसरी पार्टियों ने भी इस पर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने भी ट्वीट कर कहा था कि यह मुख्यमंत्री की गरिमा पर प्रहार है। इसके बाद सुरजेवाला ने साफ कर दिया है कि मुख्यमंत्री का चेहरा चन्नी सरकार का चेहरा हैं और रहेंगे। संगठनात्मक चेहरा सिद्धू ही होंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांगा समर्थन और सहयोग
रणदीप सुरजेवाला ने कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कामों की सराहना की है। उनका कहना है कि उनकी अगुवाई में पंजाब सरकार ने बेहतरीन काम किए हैं। परिवार में छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं। मगर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जिस तरह से चनणजीत सिंह चन्नी को आशीर्वाद दिया है, उन्हें विश्वास है कि उनका यह सहयोग सरकार और चरणजीत सिंह चन्नी को मिलता रहेगा।

खबरें और भी हैं...