पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61047.920.2 %
  • NIFTY18194.350.09 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

जलालाबाद ब्लास्ट-सोची समझी साजिश या हादसा, जांच शुरू:बहन का दावा-फिरोजपुर से मिलने आ रहा था मृतक लव; पुलिस खंगाल रही युवक की कॉल डिटेल और बॉर्डर एरिया में गांव, NIA को जा सकती है जांच

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद में बुधवार रात हुआ बाइक ब्लास्ट सोची समझी साजिश थी या हादसा, सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है। विस्फोट के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिस बाइक पर धमाका हुआ उस पर नंबर प्लेट क्यों नहीं थी। एजेंसियां इस ब्लास्ट को टिफिन बम मामले से जोड़कर भी देख रही हैं। मोहाली से फोरेंसिक टीम फाजिल्का पहुंच रही है और वहां से इनपुट इकट्‌ठा करना शुरू करेगी। वहीं, यह भी संभावना जताई जा रही है कि पिछले मामलों की तरह इस केस की जांच भी जल्द ही NIA को दी जा सकती है। उधर, ब्लास्ट के बाद मौके पर मारे गए युवक की पहचान फिरोजपुर निवासी लव के तौर पर हुई है। मृतक लव की बहन ज्योति सामने आई है और उसका दावा है कि भाई उससे मिलने आ रहा था। पुलिस भी मृतक युवक लव (22) के घर और आसपास के एरिया में छानबीन कर रही है। बॉर्डर के नजदीक रिहायश होने के कारण मामला काफी संगीन हो जाता है।

CID व आर्मी इंटेलिजेंस भी जुटा रहीं इनपुट
आईजी फिरोजपुर जतिंदर सिंह औलख समेत कई अधिकारियों ने भी मौके का दौरा किया। फाजिल्का के एसएसपी दीपक हिलोरी का कहना है कि अभी इस संबंध में कुछ भी कह पाना जल्दबाजी होगी। हम मामले की जांच करवा रहे हैं। पुलिस की कई टीमें मृतक लव के गांव में सक्रिय हो गई हैं। बॉर्डर एरिया के इस गांवके ज्यादातर लोग नशा या शराब तस्करी में संलिप्त हैं। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं इन तस्करों के माध्यम से ही तो आतंकी गतिविधियां नहीं करवाई गई हैं? वहीं, नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के अलावा CID और आर्मी इंटेलिजेंस भी इनपुट जुटाने में लगी हैं।
मृतक के कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस
सीनियर अधिकारी ने बताया है कि मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पुलिस मृतक से मिले मोबाइल नंबर की जांच कर रही है, सिम बलविंदर सिंह बिंदर पुत्र छिंदा सिंह, निवासी झुग्गी छिंदा निहंगां के नाम पर जारी हुई थी। सिम की इस माह की लोकेशन चेक की जा रही है, साथ ही कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। पता लगाया जाएगा कि उसने किन-किन लोगों के साथ बात की है और वह कहां-कहां जाकर आया है।

महीनेभर में विस्फोट की दूसरी घटना
पंजाब में महीने भर में ब्लास्ट की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 8 अगस्त को अमृतसर जिले के अजनाला में तेल टैंकर में धमाका हुआ था। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बुधवार को ही इसे आतंकी घटना बताया था। सूत्रों के अनुसार, बॉर्डर पार बैठे शरारती तत्व भारी मात्रा में गोला-बारूद पंजाब में पहुंचा चुके हैं।

पंजाब में आतंकी वारदात का अंदेशा:फाजिल्का के जलालाबाद में ब्लास्ट, एक युवक के चीथड़े उड़े, दूसरा गंभीर; आज ही 4 आतंकियों की हुई है गिरफ्तारी

बाइक सवार के उड़ गए चिथड़े
जलालाबाद में पीएनबी शाखा के पास बुधवार देर रात बिना नंबर प्लेट लगी बाइक में जोरदार बलास्ट हुआ। इससे आसपास के एरिया की खिड़कियां तक हिल गई। ब्लास्ट में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी और पास से ही गुजर रहा एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हुआ था। ब्लास्ट के बाद बाइक सवार की बॉडी कई फीट हवा में उछली और उसके शरीर के चिथड़े उड़ गए। घायल राहगीर को गंभीर हालत में फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया। बाइक और मृतक की हालत देखकर ब्लास्ट को सामान्य नहीं कहा जा सकता।

पंजाब में ISI समर्थित टेररिस्ट माॅड्यूल का खुलासा:टिफिन बम से ऑइल टैंकर में ब्लास्ट करने वाले 4 आतंकी गिरफ्तार, मामले में अब तक 5 अरेस्ट

पंजाब में ISI समर्थित टेररिस्ट माॅड्यूल का खुलासा
उधर, पंजाब पुलिस ने बुधवार को ही 40 दिन के अंदर चौथे टेरर मॉड्यूल मॉड्यूल को बेनकाब किया, जो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के समर्थन से चल रहा था। मामला पिछले महीने अमृतसर और जालंधर के टिफिन बम और RDX बरामदगी से जुड़ा है। अमृतसर में 8 अगस्त को तेल के एक टैंकर में हुए ब्लास्ट के पीछे इन्हीं का हाथ था। उसे IED वाला टिफिन बम लगाकर ब्लास्ट किया था।

खबरें और भी हैं...