पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लुधियाना में नशा करते 2 पुलिसवाले पकड़े:मेडिकल स्टोर संचालक ने देखा, आरोपियों ने की रौब झाड़ने की कोशिश, वीडियो बनने लगी तो एक भागा

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना में बुधवार को लोगों ने दो पुलिस कर्मचारी को नशा करते पकड़ा। दोनों ने पहले रौब झाड़ने की कोशिश की, लेकिन जब मोबाइल पर उनकी वीडियो बनाना शुरू किया तो दोनों ने हथियार फेंक दिए। इसी दौरान मौका पाकर एक कर्मचारी फरार हो गया, जबकि दूसरे को लोगों ने पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने एक ही जवान पर आपराधिक मामला दर्ज किया है, जबकि लोगों द्वारा बनाई गई वीडियो में पकड़ा गया जवान दूसरे का भी नाम ले रहा है। पकड़े गए मुलाजिम धर्मवीर सिंह को नौकरी से हटा दिया गया है। वह पुलिस लाइन में तैनात था।

मेडिकल स्टोर संचालक ने दोनों मुलाजियों को नशा करते देखा

न्यू कुंदनपुरी में मेडिकल स्टोर के संचालक हरीष छाबड़ा ने बताया कि उनके मेडिकल स्टोर के सामने ही एक खाली प्लाट है। वह जैसे ही अपने स्टोर के बाहर निकला तो देखा कि प्लाट में दो पुलिस मुलाजिम बैठे नशा कर रहे थे। इस पर उन्होंने आस-पास के लोगों को इकट्‌ठा कर उन्हें पकड़ लिया, लेकिन एक मुलाजिम मौका पाक वहां से भाग गया।

नशा करते पकड़ गया पुलिस जवान।
नशा करते पकड़ गया पुलिस जवान।

पकड़े गए मुलाजिम की उन्होंने वीडियो बना ली। यह ढाई मिनट की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें लोग उसकी जेब से सिरिंज और अन्य दवाइयां निकालकर दिखा रहे हैं। वीडियो बनाना के बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मुलाजिम को पकड़कर थाने ले गई, लेकिन वहां पर अपने मुलाजिम को पुलिस के अधिकारी बचाते दिखे। पुलिस ने पकड़े गए कर्मचारी धर्मवीर सिंह पर आपराधिक मामला दर्ज किया है, जबकि उसके दूसरे साथी गुरमीत सिंह पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

पीरूबंदा से लेकर आए नशा

शहर के बदनाम नशा बेचने के एरिया पीरूबंदा से यह दोनों पुलिस के मुलाजिम नशा लेकर आए थे। वीडियो में धर्मवीर सिंह बता रहा है कि वह और उसका साथी पीरूबंदा से नशा लेकर आए थे। वह अकसर ही वहां से नशा लेकर आते थे और इसका सेवन करते थे।

बड़ा सवाल पुलिस वालों को तस्करों का पता तो कार्रवाई क्यों नहीं ?

पुलिस मुलाजिम नशा करते पकड़े जाने के बाद पुलिस पर ही कई सवाल खड़े हो रहे हैं। धर्मवीर सिंह को पता था कि नशा कहां बिकता है तो पुलिस ने उसकी मदद से नशा तस्करों को पकड़ने की कोशिश क्यों नहीं की ? तस्करों को पुलिस का कोई खौफ नहीं है।

पुलिस कर रही छानबीन

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इस संबंधी ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर को जांच के लिए कहा है। हम इस बारे पूरी छानबीन कर रहे हैं। पकड़े गए कर्मचारी से पूछताछ की जा रही है। इसके बाद प्रभावी कार्रवाई जरूर की जाएगी। उसके साथ कौन था, इस संबध में जानकारी मिलने पर उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...