पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एयरलाइन की फर्जी टिकटें बेच लगाई करोड़ों की चपत:पति-पत्नी समेत 3 पर मामला दर्ज, ट्रैवल एजेंट बोला- गिरफ्तार न किए तो धरना देंगे

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रेवल एजेंट नवदीप जानकारी देता हुआ। - Money Bhaskar
ट्रेवल एजेंट नवदीप जानकारी देता हुआ।

पंजाब के लुधियाना में एयरलाइन की फर्जी टिकटें बेचने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 5 की पुलिस ने पति-पत्नी समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक कई महीनों की जांच के बाद शहीद भगत सिंह नगर पक्खोवाल रोड के रहने वाले दीपक राज, उसकी पत्नी शारू सिंह और आदर्श नगर चंडीगढ़ रोड़ निवासी दीपक शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मंगलवार देर शाम बातचीत करते हुए यूनाइटेड एनक्लेव के रहने वाले नवदीप सिंह ने बताया कि वह विदेश जाने वाले छात्रों व अन्य लोगों को एयरलाइन की टिकटें बेचते हैं। उनका ट्रैवल एजेंट का काम है। उन्होंने साल 2021 में अलग-अलग देशों में जाने वाले 273 लोगों की टिकटें आरोपियों से खरीदी थी। अलग-अलग दिनों में खरीदी टिकटों के करीब डेढ़ महीने बाद उन्होंने मुलाजिमों को अढाई करोड़ रुपए आनलाइन ट्रांसफर किए।

टिकटें लेने के कुछ समय बाद नवदीप सिंह को पता चला कि उसे दी गई टिकटें सभी फर्जी है। नवदीप सिंह ने बताया कि इस मामले संबंधी 12 दिसंबर को पुलिस कमिश्नर को शिकायत भी दी गई थी। इस शिकायत पर कई महीने जांच चली। जांच के बाद आरोपी दीपक शर्मा व अन्यों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी

मामले की जांच कर रहे ASI गुरचरण सिंह ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। नवदीप ने बताया कि आरोपी ने उनसे कहा कि वह ग्रुप टिकटें बनवा कर देगा। ग्रुप टिकटों के नाम पर आरोपी उनसे ठगी कर गया। नवदीप ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने पूरे पंजाब में 9 करोड़ 78 लाख रुपए के करीब की ठगी है। मामला देरी से इसलिए दर्ज हुआ, क्योंकि एक अकाली बड़ा नेता आरोपियों को स्पोर्ट कर रहा था।

राजस्थान और हरियाणा में भी मामला दर्ज

आरोपी से जब पैसे मांगते थे तो बहानेबाजी करता था। आरोपी के खिलाफ राजस्थान में भी 66 लाख की ठगी की FIR दर्ज हुई है। हरियाणा में 62 लाख रुपए ठगने की शिकायत पुलिस को मिली है। वहीं दिल्ली में आरोपियों के खिलाफ 28 लाख रुपए ठगी की शिकायत दर्ज है।

नवदीप ने बताया कि उन्होंने 54 एजेंटों के पैसे देने है। CM दरबार पहुंचने पर ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। जनता दरबार से पहले कही किसी थाने में सुनवाई नहीं हो रही थी। CM के दखल के बाद ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। अब यदि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार न किया तो थाने के बाहर धरना दिया जाएगा।