पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मूसेवाला हत्याकांड में कबड्‌डी प्लेयर से पूछताछ:बलदेव चौधरी को हथियार उपलब्ध कराने वाला गोल्डी बराड़ का करीबी 5 दिन के रिमांड पर

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया कबड्डी खिलाड़ी जसकरण। - Money Bhaskar
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया कबड्डी खिलाड़ी जसकरण।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जांच कर रही पुलिस ने लुधियाना के ट्रांसपोर्टर बलदेव चौधरी को हथियार मुहैया करवाने वाले कबड्‌डी खिलाड़ी जसकरण को रिमांड पर ले लिया है। जसकरण पटियाला में भादसो का रहने वाला है और विदेश में बैठे गैंगस्टर लॉरेंस के साथी गोल्डी बराड़ का करीबी है। गोल्डी बराड़ से जसकरण को गुरलाल बराड़ ने मिलवाया था। गुरलाल गोल्डी बराड़ की बुआ का बेटा था जिसे चंडीगढ़ में बंबीहा गैंग ने मार दिया था।

लुधियाना पुलिस ने 10 दिन पहले लॉरेंस के दोस्त ट्रांसपोर्टर बलदेव चौधरी और अंकुश शर्मा को 2 पिस्तौल और 11 जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार किया। यह हथियार गोल्डी बराड़ ने जसकरण के जरिए बलदेव चौधरी और निंदर तक पहुंचाए। चौधरी की निशानदेही पर ही पुलिस ने जसकरण को गिरफ्तार किया।

अदालत से 5 दिन का रिमांड मिलने के बाद अब पुलिस जसकरण से यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि वह गोल्डी बराड़ के लिए कब से हथियारों की सप्लाई कर रहा है? मूसेवाला की हत्या के अलावा और कौन-कौन सी वारदातों में उसकी संलिप्तता रही है?​​​​​​​ जसकरण की कॉल डिटेल्स से यह भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि पंजाब के किन-किन शहरों में कौन-कौन से लोग उसके नेटवर्क में हैं या उससे कनेक्टेड हैं?

पुलिस को शक है कि गोल्डी बराड़ के लिए जसकरण पंजाब में पैसे वसूलने का काम करता है। इस मामले में लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा ने विशेष टीम लगाई है, जो जसकरण और उसके संपर्क में रहने वाले लोगों पर नजर जमाए हुए है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि जसकरण को गोल्डी बराड़ ने तीनों पिस्तौल कहां से मुहैया करवाए थे? और किसके जरिए उस तक पहुंचे?