पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60809.56-0.19 %
  • NIFTY18160.5-0.1 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

जलालाबाद ब्लास्ट के बाद लुधियाना में सर्च:पंजाब में हाईअलर्ट के बीच लोगों से एहतियात बरतने की अपील, होटल संचालकों को आदेश- ID चेक करके ही दें कमरा, रिकॉर्ड रखना जरूरी

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलालाबाद में बुधवार देर रात मोटरसाइकिल बलास्ट और अमृतसर में आतंकी पकड़े जाने के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया गया है। लुधियाना शहर के बीचों-बीच बस स्टैंड और आसपास के एरिया में पुलिस ने बुधवार देर रात ही सर्च ऑपरेशन चलाया। 100 के करीब पुलिस मुलाजिमों ने शहर में मार्च किया गया और चप्पा-चप्पा खंगाला। ज्वॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस दीपक पारीख की देख-रेख में पुलिस मुलाजिमों को कुछ जरूरी निर्देश देकर यह सर्च अभियान चलाया गया। इसमें डॉग स्कवाड भी शामिल रहा। सवारियों और हर आने-जाने वाले की चेकिंग की गई। होटलों का रिकॉर्ड जांचा गया और कमरों की भी चेकिंग की गई।

डॉग स्कवाड के साथ सर्च ऑपरेशन चलाते पुलिस अधिकारी।
डॉग स्कवाड के साथ सर्च ऑपरेशन चलाते पुलिस अधिकारी।

लोगों और होटल संचालकों से अपील

पुलिस अधिकारियों ने होटल संचालकों को आदेश दिए हैं कि बिना आईकार्ड किसी को कमरा नहीं दिया जाए। होटल में आने जाने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड जरूर रखा जाए और सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में होने चाहिए। यदि किसी तरह की लापरवाही पाई गई तो कानूनी कार्रवाई होगी। लोगों से भी अपील की गई है कि वे एहतियात बरतें। अपनी आंख, नाक और कान खुले रखें।
सुरक्षा के लिहाज से लुधियाना काफी अहम
लगातार बढ़ रही आतंकी वारदात के बीच लुधियाना की सुरक्षा काफी अहम हो जाती है। यहां पहले भी शृंगार सिनेमा बम धमाका और सिलसिले वार टारगेट किलिंग हो चुकी है। शहर में रोजाना काम पर आने वालों की संख्या बेहद ज्यादा है। यहां देश के अलावा विदेशों से भी व्यापारी पहुंचते हैं। करीब एक लाख लोग रोजाना शहर से अप डाउन करते हैं। इसलिए यहां पर किसी तरह की वारदात को अंजाम देना आसान रहता है। यही कारण है कि सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जा रही है।
दिन में भी पुलिस का सख्त पहरा
महानगर में रात को सर्च के अलावा दिन में भी पुलिस का सख्त पहरा लगाया है। सीपी नौनिहाल सिंह ने आदेश दिए हैं कि पुलिस गश्त को पहले से भी ज्यादा बढ़ाया जाए। शहर के एंट्री प्वाइंट पर विशेष नाके लगाए जाएं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और जहां भी लोगों का आना-जाना ज्यादा है, वहां पुलिस की तैनाती ज्यादा से ज्यादा होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...