पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

19 घंटे में 13536 शिकायतें:40 से अधिक इलाकों में 6-7 घंटे गुल रही बिजली, पानी के लिए भी परेशानी

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोकल पॉइंट बिजली दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते हुए। - Money Bhaskar
फोकल पॉइंट बिजली दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करते हुए।

गर्मी के बढ़ने से पावरकॉम की ओर से लोगो को राहत देने की बजाए लगातार बिजली के कट लगाए जा रहे हैं। सुबह 12 बजे से लेकर रात 9 बजे तक 150 से अधिक जगहों पर 2-3 घंटे के घोषित कट लगाए गए। जबकि 40 से अधिक इलाकों में 6-7 घंटे बिजली गुल रही। 19 घंटों के दौरान 13536 शिकायत दर्ज की गई।

जिसमें से साढ़े सात बजे तक 8522 शिकायतों का हल किया गया। जबकि 5014 शिकायतों पेंडिंग रही। हालाकि शिकायतों का निवारण करने के लिए बिजली मुलाजिमों की भागदौड़ लगी रही। परंतु बिजली की डिमांड बढ़ने से लोगो को अधिक समय तक बिना बिजली के ही रहना पड़ा। जिससे जहां लोगों के घरों में पानी की समस्या बनी रही। वहीं लोगों के कामकाज भी पूरी तरह से प्रभावित रहे।

बिजली कट के विरोध में पहले भी हो चुके हैं प्रदर्शन
बता दें कि पावरकाॅम द्वारा सुबह तड़के 1 बजे से ही 2 से 3 घंटे के पावरकट लगाने शुरू कर दिए गए। जिस वजह से लोगों के घरों में पानी की किल्लत भी बनी रही। बता दें कि 11-12 घंटे तक लोगों को बिजली न मिलने से धरना प्रदर्शन भी किया जा रहा है और बिजली दफ्तरों का घेराव भी हो रहा है। हाल ही में 12 घंटे बिजली न आने पर नानक नगर के इलाका निवासियों की ओर से सलेम टाबरी रोड को जाम कर दिया गया था। गत दिनों पहले पीरु बंदा, ज्वाहर नगर, दुगरी, चंदर नगर में भी बिजली की समस्या से परेशान लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा चुका है।

जुर्माना लगाने पर लगाया धरना
जमालपुर स्थित एक मंदिर को हुए जुर्माने को लेकर मंदिर के प्रधान पुष्पिंदर मित्तल व अन्य लोगों द्वारा फोकल प्वाइंट बिजली दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया। प्रधान ने बताया कि मंदिर में की गई बेअदबी पर संबंधित मुलाजिम पर कार्रवाई की जाए। जब तक मंदिर को किया गया जुर्माना वापिस नहीं किया जाता उनका धरना जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...