पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरा बच्चा और बेहतर कर सकता है:जरूरी नहीं बच्चे उतना कर पाएं, जितना आप चाहतेे हैं; बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाना मकसद- नेहा

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हर मां की तरह मुझे भी कई पॉइंट्स पर लगता है कि मैं सही हूं - Money Bhaskar
हर मां की तरह मुझे भी कई पॉइंट्स पर लगता है कि मैं सही हूं
  • एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची नेहा धूपिया ने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े अनुभव किए सांझा
  • नेहा धूपिया ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी इंडस्ट्री में काम किया

जीवन में जो कुछ भी करना है वह एजुकेशन पर ही बेस होता है। बच्चों को जो बड़े होकर बनना है उसके लिए जरूरी है कि छोटी उम्र से ही क्वालिटी एजुकेशन मिले। ताकि वे आगे चलकर बेहतरीन करें। हर मां की तरह मुझे भी कई पॉइंट्स पर लगता है कि मैं सही हूं।

मेरा बच्चा और बेहतर कर सकता है, लेकिन जरूरी नहीं बच्चा उतना कर पाए जितना आप चाहते हैं। इस वजह से जरूरी है कि बच्चों से बहुत ज्यादा उम्मीदें न रखी जाएं। मैं खुद एक फौजी फैमिली से हूं जहां एजुकेशन बहुत ज्यादा जरूरी थी और मोरल वैल्यूज को लेकर स्ट्रिक्नेस भी थी।

न स्ट्रिक्ट मदर हूं और न बहुत ज्यादा सॉफ्ट, एक बैलेंस बनाकर चलती हूं

मैं खुद दो बच्चों की मां हूं। बच्चों को लेकर सेंसेटिव भी हूं। कई लोगों को लगता है मैं स्ट्रिक्ट हूं, लेकिन मैं न एक स्ट्रिक्ट मदर हूं और न बहुत ज्यादा सॉफ्ट, एक बैलेंस बनाकर चलती हूं। मेरी बेटी बड़ी है वह अपने मन की चीजें करती है। मैं उसको फ्री माइंड से आगे बढ़ने को मोटिवेट करती हूं। ये कहना है बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया का। वे मंगलवार को एक प्री स्कूल में शिरकत करने पहुंची थीं। इस दौरान नेहा धूपिया ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े अनुभव सांझा किए।

बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाना मकसद

नेहा ने कहा कि वह मदरहुड को एंज्वॉय कर रही हैं। एक मां होना बहुत खूबसूरत अहसास है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी साढ़े तीन साल की है। पहले मैं खुद स्कूल जाने के लिए उसका सामान तैयार करती थी, लेकिन अब वह अपनी पसंद से चीजें निकालती है और कई बार बहुत ज्यादा क्रिएटिव होती है। इस तरह छोटी-छोटी बातें बच्चों को समझदार बनाती हैं। हर चीज को उसे समझना खुद ही है। ऐसे में बचपन से ही शुरुआत की जाए तो उसके लिए बेहतर हो जाएगा। वह कभी हिचकिचाती नहीं है। कभी कोई एक्टीविटी कहीं भी कर लेती है। कभी गाने गाती है कभी हूलाहूप करती है। मेरे साथ योग भी खूब करती है। बच्चों को किसी तरह की फ्रस्ट्रेशन नहीं होनी चाहिए। बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाना मकसद होना चाहिए। इस वजह से मां होने का प्रेशर नहीं लेती, न मैं अपने बच्चों पर किसी तरह का प्रेशर डालती हूं।

कभी मौका मिला तो पंजाबी फिल्म जरूर करूंगी

नेहा धूपिया ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी इंडस्ट्री में काम किया है। कभी ब्रेक लेने की नहीं सोची। जब अच्छा ऑफर मिला स्वीकार किया। आजकल एक कॉमेडी फिल्म की शूटिंग में बिजी हूं। हाल ही में एक शॉर्ट फिल्म पूरी की है। एमी विर्क के साथ एक बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग चल रही है। पंजाबी सिनेमा बहुत अच्छा कर रहा है। एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में बन रही हैं। पंजाबी म्यूजिक बहुत एंटरटेनिंग होता है। पॉलीवुड पावरफुल एंटरटेनमेंट दे रहा है। कभी मौका मिला तो पंजाबी फिल्म जरूर करूंगी।

खबरें और भी हैं...