पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लुधियाना में घर में लगी भयंकर आग:सिलेंडर लीक होने से हादसा; परिवार के 7 लोग चपेट में आए, 3 सदस्य 60 फीसदी झुलसे

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के लुधियाना के कस्बा साहनेवाल नजदीक गांव झाबेवाल में एक परिवार गैस सिलेंडर लीक होने से आग की चपेट में आ गया। बताया जा रहा कि 2 से 3 लोग 60 फीसदी झुलस चुके हैं। राजिंद्रा अस्पताल में उनकी हालात नाजुक बनी है।

मामला शनिवार सुबह पेश आया। आग लगते ही पूरे कमरे में चिखने चिल्लाने की आवाजें आने लगी। यह देख तुरंत आस-पास के लोग एकत्र हो गए। लोगों ने घायलों को तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया। घायलों की हालात देख तुरंत डॉक्टरों ने उन्हें पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल रेफर किया।

हादसे के बाद पूरे इलाके में दहशत पैदा हो गई। लोगों का कहना है कि रात को परिवार ने खाना खाया। देर रात तक मोहल्ले में बातें करते रहे। इसके बाद परिवार कमरे में सोने गया, लेकिन वह सिलेंडर बंद करना भूल गए। परिवार की छोटी से गलती ने सभी को मौत के मुंह में लाकर खड़ा कर दिया।

कमरे में आग लगने के कारण सारा सामान जल कर राख हो गया। आग लगने से एक बार तो मोहल्ले के लोगों को लगा कि कहीं सिलेंडर ब्लास्ट हो गया, लेकिन किसी तरह लोगों ने पानी की डाल आग पर काबू पाया और घायलों को तुरंत बाहर निकाला।

दर्द से तड़पते घायलों को लोगों ने भी प्राथमिक उपचार दिया। बताया जा रहा है कि कमरे में गैस भर जाने के कारण आग लग गई। लोगों ने झुलसे लोगों को बचाने के लिए एंबुलेंस को सूचित किया। घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने राजिंद्रा अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों की अभी पहचान हो नहीं पाई। बताया जा रहा है कि 2 से 3 लोग 60 फीसदी झुलस चुके हैं।