पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60930.590.01 %
  • NIFTY18163.65-0.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

अकाली दल और दिल्ली पुलिस आमने-सामने:खेती कानूनों के विरोध और किसानों के हक में 17 को संसद मार्च निकालने को पुलिस ने नहीं दी मंजूरी, अब बिना अनुमति मार्च निकालने की तैयारी में पार्टी

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संसद मार्च की मंजूरी नहीं मिलने संबंधी जानकारी देते हुए दलजीत सिंह चीमा। - Money Bhaskar
संसद मार्च की मंजूरी नहीं मिलने संबंधी जानकारी देते हुए दलजीत सिंह चीमा।

केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए तीन नए खेती सुधार कानूनों के विरोध का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। हालांकि इस मसले पर केंद्र की सत्ता से भागीदारी से पैर पीछे खींच चुका शिरोमणि अकाली दल अभी इसे भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। अब पार्टी की तरफ से शुक्रवार को संसद मार्च निकाला जाएगा, वह भी बिना मंजूरी के।

बता दें कि आज से ठीक एक साल पहले 17 सितंबर 2020 को देश की संसद में तीनों खेती सुधार कानून पारित हुए थे। इसके बाद से लगातार इस मसले का विरोध हो रहा है। इस घटनाक्रम को एक साल पूरा हो जाने पर किसानों के हक में शिरोमणि अकाली दल की तरफ से दिनांक 17 सितंबर शुक्रवार को दिल्ली में संसद तक मार्च करने का ऐलान किया हुआ है, मगर दिल्ली पुलिस की तरफ से इसकी इजाजत नहीं दी गई है। अब बिना मंजूरी के ही संसद मार्च निकाला जाएगा।

इस बारे में शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने साफ किया है कि शिअद की तरफ से इसके लिए तय रूट पर मार्च निकालने की प्रवानगी दिल्ली पुलिस से मांगी थी। यह मार्च गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से शुरू होकर नई दिल्ली संसद भवन तक होगा। इसमें पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों से भी शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ता शामिल होने जा रहे हैं।

चीमा ने बताया कि यह कार्यक्रम तय रूट के अनुसार ही होंगे। चीमा का कहना है कि केंद्र सरकार और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की तरफ से उन्हें किसानों की हिमायत करने से रोका जा रहा है। उन्हें हक है कि अपनी बात शांत ढंग से रखने का। पुलिस द्वारा इसकी इजाजत नहीं देने और अकाली दल द्वारा इसे किसी भी हालत में करने का ऐलान करने से साफ है कि दिल्ली में अकाली दल और पुलिस के बीच टकराव की स्थिति बन सकती है।

खबरें और भी हैं...