पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60821.62-0.17 %
  • NIFTY18114.9-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476040.47 %
  • SILVER(MCX 1 KG)650340.55 %

कोटकपूरा में AAP विधायक का कारनामा बना चर्चा का विषय:इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने बंद किया था कार पार्किंग के लिए इस्तेमाल हो रही जगह को, MLA ने प्लास से काटी तार

लुधियानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के फरीदकोट में आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार सिंह संधवां उस वक्त विवाद में आ गए, जब उन्होंने पार्किंग एरिया की तार काट दी। हालांकि अब से पहले पार्टी के विधायकों और अन्य नेताओं की चर्चा सरकार द्वारा काटी गई बिजली की तार जोड़ने को लेकर होती थी, लेकिन अब ऐसा पहली बार हुआ है, जब विधायक ने प्लास उठाया और तार को काट डाला।

दरअसल, कोटकपूरा में थाना सिटी के पास इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की काफी जगह खाली पड़ी है। यह जगह पहले थाना सिटी पुलिस और दुकानदारों ने कब्जा रखी थी। यहां पुलिस के माल मुकदमा के वाहन खड़े रहते थे और करीबन 72 दुकानदारों ने कब्जा करके अपनी दुकानें बना रखी थी। शिरोमणि अकाली दल बादल की सरकार के समय इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने इस जगह को खाली करवा लिया था। इसके बाद दुकानदारों ने अदालत में केस कर दिया और यह जगह ऐसे ही खाली पड़ी रही। बाद में दुकानदार केस हार गए तो ट्रस्ट ने इस जगह पर प्रकाश सिंह बादल के नाम पर मार्केट बनाने की योजना बनाई थी, मगर अभी इस पर काम पूरा नहीं हो सका है तो यहां पर पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए निशुल्क पार्किंग बना दी गई थी। अब कोर्ट का केस समाप्त हो गया है तो इसे काटकर बेचने की तैयारी की जा रही है और जल्द ही इसकी ऑक्शन भी की जानी है।

लोग इस जगह पर अपने वाहन खड़े करते थे। जैसे ही इसे ट्रस्ट ने कंटीली तार लगाकर बंद कर दिया, लोग सड़क पर ही वाहन खड़े करने लगे गए। इस कारण अब शहर में वाहन पार्किंग की समस्या आने लगी। सड़क पर जगह-जगह जाम लगने लगा और लोग परेशान हो रहे हैं। इसी के चलते आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार सिंह संधवां ने यहां पहुंचकर कंटीली तार को काट दिया।

विधायक कुलतार सिंह संधवां का कहना है कि यह जगह किसी की नहीं है, बल्कि सरकारी है। जब तब यहां दुकानें नहीं बनती, तब तक इसे लोगों के लिए खोला जाना चाहिए। उनका कहना था कि ट्रस्ट के चेयरमैन को इसे बेचने की इतनी जल्दबाजी भी पता नहीं क्यों है।

खबरें और भी हैं...