पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

7वें दिन मिला डेढ़ वर्षीय अभिलाष का शव:कपूरथला में धरने पर बैठे परिजन; प्रशासन पर बच्चे की तलाश में लापरवाही का आरोप

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के कपूरथला में गंदे नाले में गिरे डेढ़ साल के बच्चे अभिलाष का शव सोमवार को सातवें दिन बरामद हुआ। शव उसी स्थान पर तैर रहा था, जहां कि NDRF और प्रशासन की टीम 72 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी रही। सोमवार को शव मिला तो परिवार के लोग प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा कर धरने पर बैठ गए। परिवार ने कहा कि बच्चे की सही तरीके से तलाश की होती तो उसकी मौत नहीं होती।

डीसी ने पायलट जिप्सी में भेजा शव

इससे पहले गंदे नाले से मिले अभिलाष के शव को डीसी कपूरथला विशेष सारंगल ने अपनी पायलट जिप्सी में रिकवर करवा कर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भेजा। माना जा रहा है कि नाले में गिरने के बाद बच्चा कहीं साइड में फंसा रहा। अब बॉडी फूली तो ऊपर आ गया। पुलिस छानबीन में लगी है। सुबह भाजपा नेता पवन धीर नाले के पास से गुजर रहा था तो उनकी नजर बच्चे के शव पर पड़ी।

अभिलाष का शव मिलने के बाद लोगों से बात करते पुलिस अधिकारी।
अभिलाष का शव मिलने के बाद लोगों से बात करते पुलिस अधिकारी।

9 अगस्त को नाले में गिरा था बच्चा

बता दें कि कपूरथला में अमृतसर रोड पर 9 अगस्त की दोपहर को डेढ़ वर्षीय अभिलाष नाला पार करते समय गर गया था। बचाने के लिए उसकी मां मनीषा भी नाले में कूदी थी। आस पडोस के लोगों ने मनीषा को तो बेसुध हालत में नाले से बाहर निकाल लिया, लेकिन बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला। देर सायं तक बच्चे का कोई सुराग नहीं लगा तो प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए सेना और NDRF को बुलाया। यहां 72 घंटे तक रेस्क्यू अभियान चलाया गया, लेकिन बच्चे का पता नहीं चला। पुलिस को शक हुआ था कि कहीं बच्चे के गिरने की कहानी में कोई लोचा तो नहीं, इसको लेकर परिवार के सदस्यों को राउंड अप कर पूछताछ की गई।

भाजपा नेता ने देखा, बुलाई पुलिस

जिस अभिलाष को 72 घंटे में NDRF सरीखी एजेंसी नहीं तलाश पायी, उसकी बॉडी सोमवार सुबह वहीं पर मिल गई, जहां कि उसकी तलाश के लिए नाले का कोना कोना छाना गया था। भाजपा नेता पवन धीर ने बताया कि वह किसी कार्य से सुबह उस रास्ते से निकल रहे थे, तो अचानक नाले में एक बच्चे का शव तैरता हुआ देखा। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई।

अभिलाष के शव को लेकर रवाना हुई डीसी की पायलट जिप्सी।
अभिलाष के शव को लेकर रवाना हुई डीसी की पायलट जिप्सी।

एसपी बोले- शायद साइड में फंसा था बच्चा

SP (D) हरविंदर सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा सूचना देने के बाद मौके पर पहुंची टीम ने गंदे नाले से अभिलाष के शव को निकाल कर कब्जे में लिया। शव को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरने के बाद शायद बच्चा नाले में कहीं साइड में फंसा रह गया। इसलिए रेस्क्यू टीम को नहीं मिल पाया। अब वह फूलने के बाद तैर कर ऊपर आने पर उसका शव मिला है।