पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61229.560.5 %
  • NIFTY18248.40.39 %
  • GOLD(MCX 10 GM)473800.04 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646780.63 %

रोजगार मेला खानापूर्ति:आईटीआई में लगा मेगा रोजगार मेला, 28 कंपनियां पहुंचीं 2423 नौजवानों ने करवाई रजिस्ट्रेशन, 1705 का चयन

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की तरफ से 7वां मेगा रोजगार मेला आईटीआई रोपड़ में लगाया गया। मेले के दौरान 2423 नौजवानों में रजिस्ट्रेशन करवाई और 1705 नौजवानों का नौकरी के लिए चयन किया गया। वहीं रोजगार मेले में पहुंचे कई नौजवानों में निराशा देखने को मिली क्योंकि कंपनियों द्वारा नौजवानों को 7 से 9 हजार रुपए तक का रोजगार देने की बात बताई जा रही थी। मेले में टेट पास बेरोजगार बीएड अध्यापक यूनियन मेंबरों ने मेले का विरोध किया और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि रोजगार मेला बेरोजगारों के साथ धोखा है। वहीं मेले के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं हुअा। लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टेंस से खड़े रहे। हांलाकि सेहत विभाग ने वैक्सीनेशन कैंप भी लगाया और मास्क भी बांटे।

रोजगार मेले में नौकरी के लिए पहुंची गांव दबुर्जी की छात्रा कुलविंदर कौर ने कहा कि उन्होंने एमबीए की हुई है लेकिन नौकरी 9 हजार रुपए प्रति महीना की दी जा रही है। ये रोजगार के नाम पर नौजवानों के साथ धोखा है और रोजगार मेला सिर्फ खानापूर्ति है। गांव घनोली के रणजीत सिंह ने बताया कि बेटी को नौकरी दिलवाने के लिए पहुंचे थे लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि पहले एक वर्ष की ट्रेनिंग दी जाएगी और ट्रेनिंग दौरान 7 हजार रुपए दिए जाएंगे, जिसके बाद बताया जाएगा कि नौकरी पक्की होगी या नहीं।

उन्होंने कहा कि सरकार रोजगार मेला लगाकर ड्रामा कर रही है जबकि इससे अधिक तो रेहड़ी चलाने वाला भी कमा लेता है। नूरपुरबेदी निवासी जसवीर सिंह ने बताया कि वह पोस्ट ग्रेजुएट है और रोजगार मेले में बैंक में नौकरी लेने के लिए आए थे लेकिन अधिकारियों ने कहा कि 8 हजार रुपए प्रति महीना की नौकरी मिलेगी जबकि वह इस समय 12 हजार रुपए प्रति महीना की नौकरी कर रहा है।

एडीसी दीपशिखा व एडीसी दिनेश वशिष्ट ने बताया कि जिले में लगाए तीनों मेलों में 75 से अधिक कंपनियों ने 4319 नौजवानों का नौकरी के लिए चयन किया है। इससे पहले गांव बेला के कॉलेज में लगाए रोजगार मेले दौरान 1026 नौजवानों ने रजिस्ट्रेशन करवाई थी और 833 का चयन हुआ था और दूसरा मेला नया नंगल में लगाया गया था जिस दौरान 2128 नौजवानों ने रजिस्ट्रेशन करवाई थी और 1781 नौजवानों का चयन हुआ था। नौकरियों के लिए चयनित नौजवानों को जल्द ही राज्य स्तरीय समागम के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ऑफर लेटर देंगे। जिला रोजगार अफसर अरुण कुमार ने सभी का धन्यवाद किया।

खबरें और भी हैं...