पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों ने फगवाड़ा में खोला हाईवे:धरना लगातार जारी, नेता बोले- लोगों की परेशानी को देखते हुए लिया फैसला

जालंधर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर से लुधियाना की खुली लेन

पंजाब में जालंधर से लुधियाना और लुधियाना से जालंधर की तरफ आने-जाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शुगर मिल फगवाड़ा के सामने हाईवे पर धरना लगाकर बैठे किसानों ने जो पिछले कल पूरा हाईवे जाम किया था उसे खोल दिया है। किसान नेताओं का कहना है कि हाईवे सरकार या प्रशासन के कहने पर नहीं खोला गया है बल्कि लोगों की परेशानी को मद्दे नजर रखते हुए खोला गया है।

फगवाड़ा शुगर मिल चौक पर नकोदर और सर्विस लेन पर जाती गाड़ियां
फगवाड़ा शुगर मिल चौक पर नकोदर और सर्विस लेन पर जाती गाड़ियां

किसान नेताओं न पिछले कल कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल की मीटिंग के बाद दी गई स्टेटमेंट पर भी एतराज जताया। किसान नेताओं ने कहा कि मंत्री ने किसान नेताओं के साथ मीटिंग के बाद बाहर आकर बयान दे दिया कि मामला सुलझ गया है और किसान मान गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। मंत्री के साथ एसी कोई बात नहीं हुई थी। किसानों का धरना जारी रहेगा।

भारतीय किसान यूनियन दोआबा के प्रधान मनजीत सिंह राय ने कहा कि धरना लगातार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि धरना तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार उनके खातों में गन्ने का बकाया नहीं डालती। उन्होंने कहा कि धरना जहां लगा है वहीं पर लगा रहेगा। आमजन की सुविधा के लिए जो पिछले कल हाईवे की जालंधर से लुधियाना वाली लाइन रोकी थी उसे खोल दिया गया है। नकोदर वाली सड़क से भी ट्रालियां हटा ली गई हैं और लुधियाना वाला ट्रैफिक शुगर मिल के सामने से सर्विस लेन से होकर हाईवे पर जा रहा है।

फगवाड़ा में हाईवे की खुली दोनों लेन
फगवाड़ा में हाईवे की खुली दोनों लेन

बता दें कि पिछले कल जब किसानों ने नकोदर को जाने वाली सड़क को ट्रालियां लगाकर बंद किया था तो शाम को लोगों की किसानों के साथ बहस हो गई थी। लोगों का कहना था कि वह लोकल आने-जाने लोगों के लिए कम से कम स्कूटर-मोटरसाइकिल का रास्ता तो खोल दें। इस कुछ किसान नेताओं ने आश्वासन दिया था कि वह अपने बड़े नेताओं से बात करेंगे और उसके सड़क खुलवा देंगे।