पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्लॉनिंग ऑफ रोडवेज:दिल्ली एयरपोर्ट तक वॉल्वो चलाने की तैयारी, स्टेज कैरेज परमिट के मुताबिक ही होगा किराया

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदेश के अनुसार वॉल्वो बसों का किराया स्टेज कैरैज के मुताबिक लिया जाएगा - Money Bhaskar
आदेश के अनुसार वॉल्वो बसों का किराया स्टेज कैरैज के मुताबिक लिया जाएगा
  • 25 तक चेकिंग सर्टिफिकेट हेड ऑफिस भेजना जरूरी
  • जिन वॉल्वो बसों को दिल्ली एयरपोर्ट भेजा जाएगा वह तकनीकी रूप से ठीक हो और पहले रोड टेस्ट भी लिया जाए

दिल्ली एयरपोर्ट के लिए 2018 से बंद पंजाब रोडवेज की वॉल्वो सर्विस जल्द शुरू होगी। इससे पहले बसों की फिटनेस सहित सभी तरह की तकनीकी खामियों को दूर करने के निर्देश जारी किए हैं। मंगलवार को पनबस के मैनेजिंग डायरेक्टर की तरफ से जालंधर डिपो-1 के जनरल मैनेजर को चिट्ठी लिखकर बसों की हालत दुरुस्त करने की हिदायत दी गई। पत्र में यह भी कहा कि सेक्रेटरी ट्रांसपोर्ट की तरफ से आदेश दिए है-भविष्य में पंजाब के अलग-अलग शहरों से जो वॉल्वो दिल्ली एयरपोर्ट भेजी जाएगी उसका दिल्ली से चलने वाली फ्लाइट के साथ मैचिंग टाइम रखा जाए।

जिन वॉल्वो बसों को दिल्ली एयरपोर्ट भेजा जाएगा वह तकनीकी रूप से ठीक हो और पहले रोड टेस्ट भी लिया जाए। गौर है कि 2018 दिसंबर में दिल्ली एयरपोर्ट के लिए पंजाब की वॉल्वो बसों को बंद कर दिया था, जिससे सीधा नुकसान एनआरआईज को हुआ और पंजाब रोडवेज को भी आर्थिक घाटा झेलना पड़ा। करोड़ों की बसों को अन्य रूटों पर चलाना शुरू किया। रोडवेज की वॉल्वो दिल्ली रूट पर प्रति किलोमीटर करीब 100 रुपए कमाती थी, लेकिन अब सिर्फ दिल्ली आईएसबीटी तक चलती हैं।

25 तक चेकिंग सर्टिफिकेट हेड ऑफिस भेजना जरूरी

आदेश के अनुसार वॉल्वो बसों का किराया स्टेज कैरैज के मुताबिक लिया जाएगा। अंदर से लेकर बाहर तक पूरी तरह से फिटनेस जरूरी है, इसके लिए बसों को वर्कशॉप में मैकेनिक की तरफ से चेक किया जाए। वह ही बस दिल्ली एयरपोर्ट के लिए भेजी जाएगी जो पूरी तरह से फिट होगी। इन बसों का चेकिंग सर्टिफिकेट भी लिया जाएगा जो हेड ऑफिस 25 मई तक भेजना अनिवार्य है। वहीं, रोडवेज के सीनियर अधिकारियों ने बताया कि सरकार की तरफ से बसों को चलाने के लिए पूरी दिलचस्पी दिखाई जा रही है। इसे लेकर पिछले दिनों ट्रांसपोर्ट के दिल्ली में मीटिंग की थी। संचालन के लिए जालंधर से मंत्री की तरफ से बसों को फ्लैग देने का प्रोग्राम तय किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...