पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61350.260.63 %
  • NIFTY18268.40.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479750.13 %
  • SILVER(MCX 1 KG)65231-0.33 %

आदेश अगले महीने से हो जाएंगे लागू:वाहन पर सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगवाने पर इंश्योरेंस पॉल्यूशन करवाने को आनलाइन फीस नहीं होगी जमा

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बिना वाहन चलाने वालों पर रीजनल ट्रांसपोर्टर अथाॅरिटी की सख्ती के बाद स्टेट ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ने भी नए आदेश जारी किए। इसके तहत अगर वाहन चालक ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है तो वाहन से जुड़े कामों को करवाने के लिए आनलाइन फीस जमा नहीं होगी। रीजनल ट्रांसपोर्ट अथाॅरिटी ने भी बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के घूमने वाले वाहन चालकों के चालान काटने शुरू कर दिए है। जिन वाहन चालकों ने चालान कटवाने के बाद भी अपनी गाड़ी पर नंबर प्लेट नहीं लगवाई है, उनके वाहन जब्त करने के आदेश जारी किए गए हैं।

अब नए आदेशों में आनलाइन फीस तब तक जमा नहीं होगी, जब तक नंबर प्लेट अप्लाई नहीं होती। ऐसे में इंश्योरेंस, पाॅल्यूशन और गाड़ी ट्रांसफर करवाते समय वाहन चालक को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में सभी वाहन चालकों से भी अपील की जा रही है कि जल्द से जल्द अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा लें, ताकि भविष्य में भी किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना किया गया है लाज़मी

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के हैड अर्जुन ने बताया कि जिन वाहन चालकों ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई हैं, उनकी इंश्योरेंस, व्हीकल की रजिस्ट्रेशन, एड्रेस चेंज और पॉल्यूशन करवाने के लिए आनलाइन फीस जमा नहीं हो रही। कंप्यूटर की विंडो पर पाॅप अप्स दिखाई दे रहा है कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी हुई है। केंद्रीय मोटर व्हीकल एक्ट, 1988 के सेक्शन 41 और केंद्रीय मोटर व्हीकल रुल्ज, 1989 की धारा 50 के तहत हर एक वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना लाजमी कर दिया गया है। इसलिए वाहन चालकों से अपील है कि जिन्होंने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई हैं, वे जल्द से जल्द लगवा लें। ताकि चालान से भी बचा जा सकें। क्योंकि ट्रैफिक पुलिस ने भी बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी भी शुरू कर दिया है। लोगों के चालान करने के साथ-साथ उनको चेतावनी भी दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...