पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गांव गन्ना, यहां गुड़ नहीं चिट्‌टा मिलता है:800 परिवारों के गांव में 5 महीने में 36 लोग नशा तस्करी में पकड़े, महिलाएं घरों में बेचती हैं चिट्‌टा, 7 दिन में 4 गिरफ्तार

जालंधर8 महीने पहलेलेखक: नमन तिवारी
  • कॉपी लिंक
गन्ना पिंड में नशा बेचती हुई महिला। - Money Bhaskar
गन्ना पिंड में नशा बेचती हुई महिला।

फिल्लौर के गन्ना पिंड में नशा तस्करों का गढ़ बन चुका है। 800 परिवारों के गांव में पांच महीने में 36 नशा तस्कर पकड़े जा चुके हैं, जिन पर 20 मामले दर्ज हैं। गंभीर पहलू यह है कि गांव की महिलाएं भी घरों में चिट्‌टा बेचती हैं। पिछले 7 दिन में सोमवार को दूसरी महिला की वीडियो सामने आई, जिसमें वह अपने घर में चिट्‌टा बेचती दिखी।

पुलिस ने वीडियो सामने आने के बाद आरोपी महिला गुरविंदर कौर गिंदो को गिरफ्तार किया है। सात दिन में यह चौथी महिला तस्कर है, जो गन्ना पिंड के ड्रग रैकेट से जुड़ी है। इससे पहले पीएपी ड्रग रैकेट में मुख्य सप्लायर निधि भी इसी गांव से चिट्‌टा लाकर जवानों को देती थी। यह वही गांव है, जिसे सांसद ने 16वीं लोकसभा में गोद लिया था।

सरपंच बोले- नशा खुलेआम बिक रहा, तस्करों के आगे पुलिस बेबस
गन्ना पिंड के सरपंच गुलजारी राम ने कहा कि पुलिस ने एरिया में कई तस्करों को गिरफ्तार किया, मगर ज्यादातर मामलों में पैसे और धौंस के आगे पुलिस ने कम बरामदगी दिखाकर पर्चा दर्ज कर लिया। एरिया में नशा खुले आम बिक रहा है। पुलिस से कई बार कहा मगर कुछ नहीं हुआ। कम रिकवरी की वजह से तस्करों को जल्दी जमानत मिल जाती है। जब तक तस्कर जेल में रहता है, तब तक परिवार काम संभालता है। बाहर आकर तस्कर फिर उसी काम में जुट जाता है। आए दिन कई बच्चे नशे की चपेट में आ रहे हैं। गांव के लिए यह बड़ी चिंता है।

हफ्ते में 4 महिला तस्कर गिरफ्तार, 5 नामजद
गन्ना पिंड में एक हफ्ते में चार महिला तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें 32 साल की मनजीत कौर गोरो पहले नंबर पर है। उसी की इससे पहले वीडियो वायरल हुई थी। रिमांड में गोरो ने माना था कि पति सन्नी नशा लेकर आता था और वह घर पर ग्राहकों से डील करती थी। गोरो के ससुर जसविंदर घुल्ला पर नशा तस्करी के करीब 13 मामले दर्ज हैं। इसी तरह पुलिस ने रज्जी पत्नी सोनू निवासी गन्ना पिंड को 25 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। रज्जी घर में नशा बेचती थी।

इसके बाद पुलिस एकेडमी फिल्लौर में नशा सप्लाई करने वाली पंजदोहा जगतपुरा गांव की निधि को गिरफ्तार किया। वह अपने पति गुरदीप सिंह के साथ मिलकर सप्लाई करती थी। अब रानी पर मामला दर्ज है और गिरफ्तार बाकी है। वहीं, सोमवार को थाना फिल्लौर की पुलिस ने गन्ना पिंड में नशा बेच रही महिला तस्कर गुरविंदर पुत्र गिंदो पति हरमेश कुमार निवासी गन्ना पिंड गिरफ्तार किया है। बड़ी बात यह भी है कि गन्ना पिंड से दूसरी वीडियो वायरल हो चुकी है, लेकिन पुलिस ने सर्च नहीं की है।

पुलिस नशा तस्करों पर कार्रवाई करे : विक्रम
सांसद चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि गन्ना पिंड को उन्होंने 16वीं लोकसभा में गोद लिया गया था। अब 17वीं चल रही है। ज्यादा जानकारी के लिए विधायक विक्रम चौधरी से बात कर लें। उधर, विधायक विक्रम चौधरी ने कहा कि गन्ना पिंड नारकोटिक्स और झगड़ों के लिए चर्चा में रहता है। हमने जिला प्रशासन को नशा बेचने और उनसे जुड़े पुलिस मुलाजिमों के नाम दिए हैं। पुलिस को उन पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

जल्द ब्रेक होगा तस्करों का नेक्सस : एसएसपी
हेरोइन तस्करी की दूसरी वीडियो पुलिस तक पहुंचने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। पुलिस तस्करों का नेक्सस ब्रेक करने के लिए एरिया में पैनी नजर रखे हुए है। नशा बेचने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। अगर उनका कोई भी मुलाजिम तस्करों के लिंक में मिला तो तुरंत उसे डिसमिस किया जाएगा। ड्रग्स को लेकर पुलिस जीरो टॉलरेंस नीति पर है। एसएचओ फिल्लौर को सख्ती से गन्ना पिंड को लेकर हिदायतें जारी की गई हैं।

खबरें और भी हैं...