पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61350.260.63 %
  • NIFTY18268.40.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481200.43 %
  • SILVER(MCX 1 KG)655350.14 %
  • Business News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • In The OLX Advertisement, Everything Was Told That The Original Mercedes Bought The Sale For 12.75 Lakhs, Then It Was Revealed Twice The Accident Happened.

लग्जरी कार सस्ती दिखा ठगी:OLX विज्ञापन में सब कुछ ओरिजनल बता मर्सिडीज बिक्री झांसा देकर 12.75 लाख लिए, फिर पता चला- दो बार हो चुकी एक्सीडेंट

जालंधर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने केस दर्ज कर अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
पुलिस ने केस दर्ज कर अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। - प्रतीकात्मक फोटो
  • कार मालकिन व ब्रोकर ने मिलकर रची साजिश, कार टोटल लॉस करार दी गई थी
  • कार मालकिन के दिल्ली व उत्तराखंड के पते निकले फर्जी, पुलिस ने दर्ज किया ठगी का केस

OLX पर विज्ञापन के जरिए जाल में फंसा बड़े एक्सीडेंट वाली मर्सिडीज कार को एकदम सही बता 12.75 लाख में बेच दी गई। इसकी पोल तब खुली, जब दिल्ली से जालंधर लाते वक्त वो रास्ते में खराब होने लगी। फिर मर्सिडीज के शोरूम से रिकॉर्ड चैक कराया गया तो पता चला कि कार के दो एक्सीडेंट हो चुके हैं और एक मेजर एक्सीडेंट में कार टोटल लॉस करार दी जा चुकी है। मामले की शिकायत पुलिस से हुई तो जांच में कार मालकिन के दिल्ली व उत्तराखंड के बताए पते भी फर्जी निकले। पुलिस ने आरोपी ब्रोकर व कार मालिक के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। E250CDI मॉडल वाली इस मर्सीडीज की ओरिजनल कीमत करीब 54 लाख रुपए है।

14 लाख बताई थी कार की कीमत, बंपर टू बंपर ओरिजनल होने का दावा

640, न्यू डिफेंस कॉलोनी परागपुर धन्नोवाली के रहने वाले तेजपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने OLX पर एक मर्सिडीज कार नंबर UK07BE5554 का विज्ञापन देखा। यह विज्ञापन दिल्ली में कैनरा बैंक के नजदीक शक्ति नगर नाशियां पार्क में 30/10 में रहने वाले एवी मोटर्स एंड प्रॉपर्टीज के ब्राेकर वनीत शर्मा ने डाली थी। कार की कीमत 14 लाख बताते हुए दावा किया किया कि कार बंपर से बंपर तक पूरी तरह ओरिजनल है। इसके अलावा टायर समेत सभी चीजें सही होने का दावा किया गया। उसने अपना विजिटिंग कार्ड इसमें डाला था।

12.45 लाख में हुआ सौदा, 70 हजार दिए एडवांस

यह देखकर माडल टाउन में रहने वाले उनके भतीजे जुगराज सिंह गिल ने वनीत से बात की और उसने भरोसा दिलाया कि जो विज्ञापन में लिखा है, कार बिल्कुल वैसी ही है। कार उसके जानकार की है और उसका कभी एक्सीडेंट नहीं हुआ। इसके बाद उनका फोन के जरिए ही कार का सौदा 12.45 लाख में सौदा तय हो गया। फिर पेटीएम के जरिए 10 हजार की टोकन मनी भी ले ली। इसके बाद वनीत के मांगने पर उसने 70 हजार रुपए एडवांस भी जमा कर दिए।

कार के इंजन में खराबी लगी तो बोले, एजेंसी से चैक करा चुके

इसके बाद वह कार लेने के लिए दिल्ली चले गए। वहां वनीत उसे कार की मालिक टीना पुत्री नंद लाल के घर लेकर गया। वहां जसकरन व उसके साथ गए हरबाज ने कहा कि कार के इंजन में कुछ खराबी लग रही है तो उन्होंने भरोसा दिया कि कार एजेंसी से चैक हो चुकी है। इसके बाद उन्होंने बकाया 11.65 लाख की बाकी रकम लेकर कार की चाबी पकड़ा दी। उस वक्त वनीत ने उससे 30 हजार रुपए का अपना अलग कमीशन ले लिया। उन्होंने कहा कि कार की NOC व असली RC वो बाद में उन्हें भिजवा देंगे लेकिन वो उन्हें अब तक नहीं मिली।

दिल्ली से जालंधर लाते हुई खराब, मर्सीडीज शोरूम से पता चला एक्सीडेंट का

जब वह कार को लेकर जालंधर आ रहे थे तो रास्ते में वो खराब होने लगी। उन्होंने ब्रोकर वनीत शर्मा को फोन किया तो उसने कहा कि कार को भोगपुर में उसके दोस्त के गैरेज में लेकर चले जाओ। वह ठीक कर देगा। राजपुरा के नजदीक पहुंचने पर कार ज्यादा खराब होने लगी तो वनीत ने कहा कि कार के टायर खराब हैं। जिसे उन्हें 72 हजार में बदलवाना पड़ा। कार के बारे में जानकारी लेने के लिए लुधियाना के मर्सिडीज शोरूम जोशी ऑटोजोन से संपर्क किया गया तो उसने रिपोर्ट दी कि कार का दो बार एक्सीडेंट हो चुका है। जिसमें एक तो बड़ा एक्सीडेंट हुआ था। इसे किसी एजेंसी के पास ले जाया गया था लेकिन उसकी रिपेयर नहीं की गई। पुलिस को आशंका है कि इसके बाद कहीं बाहर से इसकी हालत सही करवाकर आगे बेच दिया गया।

अलग-अलग दिन में डाले एक कार के बारे में अलग-अलग दी जानकारी

पुलिस जांच में पता चला कि मर्सिडीज बैंज कार नंबर UK07BE-5554 को पहले अवि नाम के ब्रोकर ने 27 अगस्त 2020 को OLX पर बिक्री के लिए डाला था। जिसमें उसने कार के सेकेंड ऑनर व 15 हजार किलोमीटर चली होने का जिक्र किया था। इसके बाद शक्ति नगर पार्क दिल्ली के एवी मोटर्स एंड प्रॉपर्टी के वनीत शर्मा ने 29 सितंबर 2020 को इसी मर्सिडीज का विज्ञापन OLX पर डाला। जिसमें उसने कार के फर्स्ट ऑनर व 13 हजार किलोमीटर चलने की बात कही थी। इससे स्पष्ट है कि कार के मीटर के साथ छेड़छाड़ कर ब्रोकर वनीत शर्मा ने टीना के साथ मिलकर धोखाधड़ी कर यह विज्ञापन डाला।

कार मालकिन न दिल्ली के पते पर मिली और न ही उत्तराखंड के

इस बारे में पुलिस ने कार की मालकिन टीना से पूछताछ के लिए उसके दिल्ली स्थित पते WZ-507,राज नगर न्यू दिल्ली और 174,इंद्रा कॉलोनी चुक्खुवाला देहरादून उत्तराखंड पर नोटिस व पुलिस कर्मी भेजा लेकिन वो दोनों जगह नहीं मिली। जिसके बाद पुलिस ने दावा किया कि यह कोई गिरोह है जो कंडम गाड़ियों के रिकॉर्ड से छेड़छाड़ कर उन्हें OLX समेत अन्य ऑनलाइन एड वेबसाइट के जरिए बेच देते हैं।

खबरें और भी हैं...