पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक किलो हेरोइन, पिस्तौल, ड्रग मनी के साथ एक काबू:बाबू जगजीवन राम चौक के पास देने गया था डिलीवरी धरा गया

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीपी गुरप्रीत सिंह तूर और अन्य पुलिस अधिकारी पकड़े गए तस्कर के साथ - Money Bhaskar
सीपी गुरप्रीत सिंह तूर और अन्य पुलिस अधिकारी पकड़े गए तस्कर के साथ

जालंधर पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने एक किलो पांच ग्राम हेरोइन के साथ एक तस्कर को पकड़ा है। तस्कर हेरोइन की बड़ी खेप की सप्लाई किसी को देने के लिए जा रहा था कि इसकी सूचना पुलिस को भी मिल गई। पुलिस ने तस्कर को रंगेहाथ हेरोइन की बड़ी खेप के साथ धर दबोचा।

पकड़े गए तस्कर की पहचान दीपक उर्फ दीपू निवासी गांधी कैंप के रूप में हुई है। पुलिस ने दीपू की तलाशी के दौरान एक देशी पिस्तौल (कट्टा) .32 बोर तीन जिंदा कारतूस और करीब 1.72 लाख रुपये की ड्रग मनी भी बरामद की है। दीपू एक किलो हेरोइन की खेप देने के लिए मोटरसाइकिल नंबर पीबी 08सीयू 3581 पर जगजीवन राम चौक के पास गया था। पुलिस ने मोटरसाइकिल को भी कब्जे में ले लिया है।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी दीपू जगजीवन राम चौक से होता हुआ घास मंडी की तरफ नशे खेप किसी के देने के लिए जाने वाला है। पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत सतर्क हो गई। पुलिस ने जगजीवन राम चौक के पास चौकसी बढ़ा दी। जैसे ही दीपू चौक के पास पहुंचा तो पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने उसकी घेराबंदी कर दी। उसे पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से हेरोइन हथियार और ड्रग मनी मिली।

सीपी तूर ने बताया कि दीपू पहले से ही आपराधिक किस्म का है। उसके खिलाफ नशे के दो मामले पहले भी दर्ज हैं। सीपी ने बताया कि दीपू सातवीं तक पढ़ा हुआ है और उसके खिलाफ थाना लालड़ू (मोहाली) और थाना सदर जालंधर में पहले ही दो मामले दर्ज हैं। इन दोनों मामलों में जमानत पर चल रहा है। लेकिन अब तीसरा मामला भी दीपू के खिलाफ नशा तस्करी का दर्ज हो गया है। उन्होंने कहा कि ताजा मामला पुलिस थाना डिवीजन नंबर पांच में दर्ज किया गया है।

24 घंटे में 11 नशा तस्कर पकड़े

सीपी गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने नशा बेचने वालों की रीढ़ तोड़ने के लिए अभियान छेड़ रखा है। पुलिस अपने नेटवर्क के जरिये नशा बेचने वालों पर नकेल कस रही है। उन्होंने कहा कि जालंधर कमिश्नरेट के तहत आते के तहत आत शहर के विभिन्न थानों में पुलिस ने छापामारी करके 24 घंटों के भीतर 11 नशा तस्करों को पकड़ा है। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। पकड़े गए नशा तस्करों में पूनम, राजिंदर कुमार, बिन्नी, गुरजिंदर सिंह, यादविंद्र सिंह, राहुल, सुरिंदर कुमार, कुलविंदर उर्फ राजू, मनोहर उर्फ मनी, जार्ज उर्फ गोपी, अखिलेश कुमार सिंह उर्फ रमेश कुमार को गिरफ्तार किया है। सीपी ने कहा कि सभी के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। यह सभी नशा बेचते थे जिन्हें रंगेहाथ दबोचा गया है।