पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

आरसीएफ मजदूरों का प्रदर्शन, बोले:केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण बढ़ रही महंगाई

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आरसीएफ मजदूर यूनियन की ओर से सरकार की मुद्रीकरण और सरकारी संपत्तियों को पूंजीपतियों के हाथों बेचने की नीति का विरोध किया है। रेलवे को बड़ी फेडरेशन एनएफआईआर के आह्वान पर सरकार की गलत नीतियों के विरोध में 13 सितंबर से 18 सितंबर तक विरोध सप्ताह मनाया जा रहा है। रेल कोच फैक्टरी के गेट पर रोष प्रदर्शन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मजदूर यूनियन के डेलिगेट व कर्मचारी साथियों ने नारेबाजी करते हुए रोष जाहिर किया। यूनियन के प्रधान अभिषेक सिंह व सचिव राम रत्न सिंह ने सरकार की सरकारी संपत्तियों को सस्ते दामों पर कुछ चुनिंदा पूंजीपतियों को बेचने की निंदा की।

सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा वर्ग में बेरोजगारी के कारण रोष बढ़ता जा रहा है। रेलवे स्टेशन, रेलगाड़ी, कारखानों को प्राइवेट हाथों में सौंपा जा रहा है। कर्मचारियों के महंगाई भत्तों व सुविधाओं को खत्म किया जा रहा है। रेलवे कर्मचारी दिन-रात मेहनत करते हुए देश के विकास में अहम योगदान दे रहे है, लेकिन सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और भुखमरी की समस्या पैदा हो गई है।

भारत सरकार की गलत नीतियों का विरोध करने के लिए वीरवार को सीनियर सिटीजन फोरम का डेलिगेशन जेएस विर्क, करनैल सिंह व अन्य सीनियर सिटीजन विशेष रूप से प्रदर्शन में शामिल हुए। नए कर्मचारी साथियों ने मजदूर यूनियन में शामिल होने का निर्णय लिया। उनका मजदूर यूनियन ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मजदूरों के हकों की लड़ाई को जारी रखा जाएगा। इस अवसर पर वीर प्रकाश पंचाल, केएस पूनिया, प्रीत सिंह, केएन गुप्ता, जगदीश लाल, हरविंदर सिंह, रणजीत सिंह, जसविंदर सिंह बाली, परनीश कुमार, एपी सिंह, संजीव कुमार छाबड़ा, अजमेर सिंह, निर्मल सिंह, गुरजीत सिंह, मनजीत सिंह, सुखदेव सिंह, मेजर सिंह, रणजोध सिंह, राम भजन सिंह, हरविंदर सिंह बराड़, अमरजीत सिंह, प्रवीन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...