पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक्शन:डीईओ को रिपोर्ट सबमिट करने के निर्देश

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटेल नगर के सरकारी प्राइमरी स्कूल के विद्यार्थियों से मुख्य सड़क के किनारे कूड़ा फेंकवाने के मामले में शिक्षा विभाग ने वीरवार को डीईओ एलिमेंट्री को मामले की जांच कर रिपोर्ट सब्मिट करने के निर्देश जारी किए। जिला डीईओ ने मामले में दो बीपीईओ की टीम बनाकर मामले की गुपचुप तरीके से जांच करवाई और विभाग को रिपोर्ट पेश कर दी। मगर इस रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया।

विभाग की ओर से इस प्रकार के संवेदनशील मामले में गुपचुप रिपोर्ट पेश करना विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है कि आखिरकार जिले के शिक्षा अधिकारियों को विद्यार्थियों के भविष्य के साथ कोई हमदर्दी नहीं है। विभाग जिन भी अध्यापकों या स्टाफ की ओर से उक्त विद्यार्थियों को सड़क किनारे कूड़ा फैंकने के निर्देश दिए गए उसे सामने लाने से क्यों भाग रहा है ।

बता दें कि बुधवार दोपहर 11.30 बजे फिरोजपुर फरीदकोट मुख्य मार्ग पर सरकारी प्राइमरी स्कूल पटेल नगर के कुछ विद्यार्थी सड़क किनारे रिक्शा पर लदा हुआ कूड़ा फैंक रहे थे । विद्यार्थियों ने बताया था कि स्कूल में अध्यापकों ने ही उन्हें सड़क किनारे कूड़ा फैंकने के लिए कहा था । इसमें सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर विद्यार्थी स्कूल में पढ़ाई करने जाते हैं या कूड़ा उठाने।

इसके बाद 45 डिग्री तापमान के बीच विद्यार्थियों को भारी भरकम काम करने को दिया गया इसके अलावा रेहड़ी नुमा रिक्शा देकर नन्हें विद्यार्थियों को मुख्य सड़क पर भेजा गया वहां किसी भी प्रकार का विद्यार्थियों के साथ हादसा हो सकता था मगर विभाग अब भी इस मामले पर पर्दा डालने में लगा है।

डीईओ एलिमेंट्री राजीव छाबड़ा ने कहा कि विभाग की ओर से रिपोर्ट सब्मिट करने के निर्देश दिए गए थे जिस पर दो बीपीईओ की ओर से मामले की जांच कर रिपोर्ट सब्मिट की गई, जिसे विभाग के उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है। मगर उन्होंने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि वह उक्त रिपोर्ट शेयर नहीं कर सकते हैं ।

खबरें और भी हैं...