पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की कार्रवाई:90 किलो पोस्त बरामद व्यक्ति काबू, एक फरार

फिरोजपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस ने गश्त के दौरान दो अलग-अलग मामलों में 90 किलो पोस्त सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि एक की गिरफ्तारी अभी बाकी है। थाना गुरु हरसहाए के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुखमिंदर सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान रात करीब 10 बजे वह पुलिस टीम सहित गांव सोहनगढ़ रत्तेवाला के सेम नाले के पास पहुंचे तो वहां एक युवक जिसने सिर पर एक प्लास्टिक का गट्टू रखकर पैदल आ रहा था, पुलिस को देखकर एकदम गट्टू साइड पर फेंक कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने गट्टू को कब्जे में लेकर चेक किया तो उससे 10 किलो चूरा पोस्त बरामद हुई। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भागने वाले आरोपी की पहचान सुखा सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव सोहनगढ़ रत्तेवाला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

दूसरे मामले में थाना मलावाला के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर मंगल सिंह ने बताया कि पुलिस टीम सहित संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के संबंध में मल्लांवाला में गश्त कर रहे थे तो उन्हें सूचना मिली कि बलविंदर सिंह पुत्र धन्ना सिंह निवासी गांव ठट्ठी खारा जिला तरनतारन अपने ट्रक पर राजस्थान से पोस्त लाकर बेचता है।

वह अभी ट्रक पर पोस्त लेकर आ रहा है। पुलिस टीम ने जीरा रोड पर गांव वलटोहा के पास नाकाबंदी करके करके व्यक्ति को ट्रक सहित काबू किया तो तलाशी के दौरान ट्रक से 80 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुई। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पोस्त और ट्रक को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे कार्रवाई शुरू कर दी है।

30 किलो लाहन बरामद व्यक्ति के खिलाफ केस
थाना मल्लांवाला की पुलिस ने 20 किलोग्राम लाहन बरामद कर एक व्यक्ति के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जांच अधिकारी एएसआई गुरदेव सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान वह पुलिस टीम सहित गांव खोसा दल सिंह पहुंचे तो उन्हें सूचना मिली कि अंग्रेज सिंह पुत्र काबल सिंह निवासी गांव मरखाई जो घर में अवैध शराब तैयार करके बेचता है। पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए छापेमारी की तो वहां से उन्हें 30 किलो लाहन बरामद हुई। आरोपी मौके से फरार हो गया।

खबरें और भी हैं...