पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों के हौसले बुलंद:17 महीने में 116 चोरियां, 64 अभी भी अनट्रेस

फिरोजपुरएक महीने पहलेलेखक: महेंद्र घणघस
  • कॉपी लिंक

पुलिस की मुस्तैदी पर चोरों की आंखमिचौली भारी पड़ रही है। रात के समय मुख्य स्थानों पर पुलिस की तैनाती के अलावा पीसीआर व राइडर रात पर तेल फूंकते हैं मगर चोरों को रंगे हाथों पकड़ना तो दूर की बात चोरी के बाद भी अधिकतर मामलों में ट्रेस कर पाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। आए दिन हो रही चोरी की वारदातों के चलते लोग खौफ में जी रहे हैं। फिरोजपुर में हो रही चोरी की वारदातों के बाद पुलिस या तो अधिकतर मामले ट्रेस ही नहीं कर पाती या कुछ मामले ट्रेस हो जाते हैं तो उनमें रिकवरी पूरी नहीं हो पा रही।

चोरी की वारदातें मामले दर्ज होने से ज्यादा है पर जो मामले दर्ज हुए हैं उनकी बात करें तो इस वर्ष अब तक 27 चोरियां हुई है, जिनमें से अब तक 20 अनट्रेस है। डाके के दो मामलों में एक अभी भी अनट्रेस है । वहीं, 2021 में 89 चोरी के मामले दर्ज किए गए, जिसमें से 45 ट्रेस हो पाए हैं, जबकि 11 मामले लूटपाट के दर्ज किए गए, जिसमें से 7 ट्रेस हुए हैं 4 अभी तक अनट्रेस पड़े हैं।

खास बात यह है कि जो मामले ट्रेस हो चुके हैं उनसे पूरी रिकवरी भी पुलिस नहीं करवा पाई है। डीएसपी सिटी सतविंदर सिंह ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच करती है कुछ मामलों में जल्दी आरोपियों का सुराग नहीं लग पाता। एसपी (डी) जगदीश कुमार ने कहा कि शहर में 14 नाकों व 14 पीसीआर व बाइकों पर 75 पुलिस कर्मी रात भर शहर की सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

खबरें और भी हैं...