पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों का धावा:एक ही रात में 9 दुकानों में चोरी, 19 जगह शटर तोड़ने की कोशिश

फाजिल्काएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांजी हाउस मार्केट में 13 दुकानों के शटर तोड़ने का किया प्रयास। - Money Bhaskar
कांजी हाउस मार्केट में 13 दुकानों के शटर तोड़ने का किया प्रयास।

बुधवार की रात को फिरोजपुर शहर व छावनी के दुकानदारों की कयामत की रात गुजरी। शहर व छावनी की 19 दुकानों में चोरों ने एकाएक धावा बोला व चोरी की कोशिश की, जिसमें से 9 दुकानों में चोर चोरी करने में कामयाब हो गए। इसमें सभी दुकानों पर चोरी करने का चोरों का एक ही स्टाइल रहा, जिसमें 5-6 लोग एक साथ दुकान का शट्‌टर खींचकर शट्‌टर के एंगल उखड़ जाने से दुकानों में घुसकर चोरी की। इस मामले में शहर व छावनी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान की जा रही है।

छावनी के कांजी हाउस मार्केट में चोरों ने रात करीब 12 बजे मार्केट की 1 नंबर दुकान से लेकर सभी 13 दुकानों के शट्‌टर तोड़ने का प्रयास किया, जिसमें से 3 दुकानों में चोर की। इसमें एक गारमेंट्स शॉप, एक सैलून व एक क्रॉकरी शॉप शामिल है। वहीं शहर में मल्लवाल रोड़ पर गुरुद्वारा रामलाल के पास 5 दुकानों में जिसमें किराना, जूस, डॉक्टर, साइकिल व एक सैलून में चाेरी की। शहर के विकास विहार में चोरों ने एक किराना की दुकान पर धावा बोला।

कांजी हाउस मार्केट से रेडिमेड कपड़े, ब्रदर्स सैलून और आहूजा क्रॉकरी से नकदी पर किया हाथ साफ
छावनी की कांजी हाउस मार्केट में एक गारमेंट्स शॉप ब्रैंड विला के संचालक हरजिंदर सिंह ने बताया कि बुधवार की रात करीब 12.30 बजे उसे सामने मकान में से लोगों ने फोन कर जानकारी दी कि उसकी दुकान का शटर खुला है, जब वहां आकर देखा ताे साथ वाली दो दुकानों के भी शट्‌टर टूटे हुए थे। जब सीसीटीवी कैमरा चेक किए तो देखा कि 5 लोग एक कार में सवार होकर वहां पहुंचे व उन्होंने एक साथ शटर को हाथों से एक साइड में खींचा व शटर ऊपर उठा दिया। इसके बाद वह अंदर घुसे व उसकी दुकान में से रेडिमेड कपड़े जिसमें पैंट, शर्ट, अंडर गारमेंट्स व बड़ी संख्या में जूते चोरी किए।

ब्रदर्स सैलून के संचालक कुलविंदर सिंह ने बताया कि उसकी दुकान में भी रात करीब 12 बजकर 5 मिनट पर चोरों ने धावा बोला व उसके गल्ले में रखे करीब 6 हजार रुपए कैश व दुकान में से करीब 15 हजार रुपए का सामान चुराकर फरार हो गए। इसके अलावा आहूजा क्रॉकरी स्टोर के संचालक नवदीप अहूजा ने बताया कि उसकी दुकान का शट्‌टर तोड़कर चोर उसके गल्ले में रखे करीब ढाई हजार रुपए चुराकर ले गए। वहीं लोगों ने बताया कि सीसीटीवी में साफ दिखाई दे रहा है कि चोरों ने मार्केट की सभी दुकानों के शटर तोड़ने की कोशिश की, 3 दुकानों के शटर तोड़ पाए।

शहर के मल्लवाल रोड पर गुरुद्वारा राम लाल की जगह में बनी 2 दुकानों तो वहीं 3 आसपास की दुकानों सहित 5 दुकानों पर चोरों ने धावा बोला व सामान चुराकर फरार हो गए। इनमें किराना, जूस, डॉक्टर, साईकिल व सैलून शामिल हैं। इसके साथ ही शहर के विकास विहार में भी एक किराना की दुकान में चोरों ने धावा बोला मगर रात को पास किसी व्हीकल की आवाज सुनकर चोर फरार हो गए। विकास विहार कॉलोनी में दुकान संचालक ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी दुकान में रात को हुई चोरी के घटना के बाद से उन्होंने लगातार पुलिस कंट्रोल पर सूचना दी।

पुलिस टीम ने शुरू की जांच
थाना कैंट प्रभारी राज बाला ने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर चोरी की वारदातों की जांच शुरू की है और सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि चोरी की इन वारदातों के बाद दुकानदारों की ओर से दी गई लिखित शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों पर मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सिटी थाना प्रभारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उन्हें चोरी की घटनाओं संबंधी जानकारी मिली है व अब तक थाने में एक ही दुकानदार की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है, जिससे मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...