पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन:पारस जोशी ने BDPO ऑफिस में पहुंचकर बनाई वीडियो, बैक डेट में चैक काटने के लगाए आरोप

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीडीओ ऑफिस की फाइलें दिखाते हुए पारस जोशी, जिनके चेक काटने का काम चल रहा था। - Money Bhaskar
बीडीओ ऑफिस की फाइलें दिखाते हुए पारस जोशी, जिनके चेक काटने का काम चल रहा था।

विधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा होते ही पंजाब में आचार संहिता लागू हो गई है। लेकिन पहले ही दिन इसका उल्लंघन होने का मामला सामने आया है। अमृतसर जिले के बीडीपीओ ऑफिस रानी का बाग में चेक काटने का काम चल रहा था। शनिवार को छुट्‌टी होने के बावजूद इस ऑफिस में सरकारी कर्मचारी मौजूद थे, जो कांग्रेसी नेताओं के करीबी हैं। इसी बीच अकाली दल के वाइस प्रेसिडेंट व नॉर्थ से उम्मीदवार अनिल जोशी के बेटे पारस जोशी पहुंच गए। उन्होंने इस मौके की वीडियो बना ली और राज्य चुनाव आयोग को भेजकर कार्रवाई करने की मांग भी उठाई।

पारस का आरोप बीडीपीओ ऑफिस में इन लिस्टों के आधार पर बैक डेट में काटे जा रहे थे चेक।
पारस का आरोप बीडीपीओ ऑफिस में इन लिस्टों के आधार पर बैक डेट में काटे जा रहे थे चेक।

पारस जोशी ने बताया कि चुनाव आयोग की घोषणा के बाद उन्हें बीडीपीओ ऑफिस में बैक डेट से चेक काटे जाने की सूचना मिली थी तो वह कुछ समर्थकों के साथ बीडीपीओ ऑफिस रानी का बाग पहुंच गए। पारस ने आरोप लगाए हैं कि बीडीपीओ ऑफिस में शनिवार होने के बावजूद काम चल रहा था। इतना ही नहीं, एक विधायक का बेटा वहां अधिकारियों के पास बैठ कर चेक कटवा रहा था। कुछ विधायकों के कई करीबी वहां मौजूद थे।

कच्चे घरों को पक्का करवाने के लिए काटे जा रहे थे चेक

पारस ने आरोप लगाया है कि इस ऑफिस में बैक डेट में चेक काटे जा रहे थे। अधिकतर फाइलें कच्चे घरों को पक्का करवाने के नाम पर तैयार की गई थी। चेक बुक में नाम भरे गए थे और कुछ पर साइन होने पेंडिंग थे।