पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Cm Bhagwant Mann Expel Vijay Singla From Cabinet; Navjot Singh Sidhu's Close Friend Congratulated, Former Minister Raj Kumar Verka Said This Is A Quarrel Of The Commission

AAP मंत्री की बर्खास्तगी पर कांग्रेस में दो राय:सिद्धू गुट ने CM को कार्रवाई के लिए बधाई दी, पूर्व मंत्री वेरका का दावा- यह कमीशन का झगड़ा

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आम आदमी पार्टी के नेता विजय सिंगला।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला को कैबिनेट से बर्खास्त करने की कार्रवाई पर कांग्रेस पार्टी दो खेमों में बंटती नजर आ रही है। विजय सिंगला को अपने महकमे के टेंडर और खरीद-फरोख्त में 1% कमीशन मांगने पर मुख्यमंत्री ने हटाया है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू खेमे ने जहां इस कार्रवाई के लिए CM भगवंत मान को बधाई दी है वहीं पिछली चन्नी सरकार में मंत्री रहे कांग्रेसी नेता राजकुमार वेरका ने इस पूरे घटनाक्रम को कमीशन का झगड़ा बताया है।

नवजोत सिद्धू के सलाहकार सुरिंदर डल्ला ने अपने ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को दिलेरी वाले इस फैसले के लिए मुबारक बाद और शुभकामनाएं। क्या अब पिछली सरकार के घोटालेबाज मंत्रियों का भी नंबर लगेगा? गैरकानूनी शराब और रेत बेचने वालों के नाम भी सामने ले आओ। गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू पिछली कैप्टन सरकार में मंत्री रहे कई नेताओं पर भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के आरोप लगाते रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका।
कांग्रेस के पूर्व मंत्री डॉ. राज कुमार वेरका।

कमीशन मांगने के लिए केजरीवाल की अपनी टीमें : वेरका

इस बीच अमृतसर से ताल्लुक रखने वाले डॉ. राजकुमार वेरका, जो पिछली चन्नी सरकार में मंत्री भी रहे, ने CM भगवंत मान के सिंगला को बर्खास्त करने के फैसले के बाद एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में वेरका ने कहा कि विजय सिंगला पर आम आदमी पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार के चार्ज फ्रेम किए हैं। दरअसल यह कमीशन का झगड़ा है। असल में AAP सरकार में किसी मंत्री को कमीशन मांगने का अधिकार नहीं है। पंजाब में केजरीवाल की अपनी टीमें बैठी हैं कमीशन मांगने के लिए।

वेरका ने आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से पूछा कि उनके पास चंदा लाखों रुपए में इकट्‌ठा होता है और वह चुनाव में करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं। यह पैसा कहां से आ रहा है? दरअसल विजय सिंगला पर केस दर्ज करके छोटी मछली पर हाथ डाला गया है। केजरीवाल का पूरा तालाब ही गंदा है।

भाजपा नेता फतेहजंग बाजवा।
भाजपा नेता फतेहजंग बाजवा।

मंत्री को सजा दिलाने पर ही मानेंगे एक्शन हुआ : बाजवा

इस बीच भाजपा नेता फतेहजंग बाजवा ने भी CM भगवंत मान की इस कार्रवाई पर सवाल उठाए। बाजवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस तरह के काम कर रही है। अगर केस दर्ज किए जाने के बाद विजय सिंगला को सजा दिलाई जाती है, तभी माना जाएगा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है।

स्वतः मोटो वास्तविक कार्रवाई?

इंडियन नेशनल कांग्रेस के वक्ता जयवीर शेर गिल न कहा कि पंजाब आप सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त और गिरफ्तार !! स्वतः मोटो वास्तविक कार्रवाई या सुर्खियों से बने रहना? "अभी तो पिक्चर शुरू हुई है" !!

करप्शन के खिलाफ लड़ने की हिम्मत

कांग्रेस व भाजपा के नेता जहां मुख्यमंत्री मान की इस कार्रवाई पर सवाल कर रहे हैं, वहीं सांसद राघव चड्‌ढा उनके हक में आ गए हैं। राघव चड्‌ढा ने ट्वीट करके कहा कि आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई का साहस कर सकती है। इसे दिल्ली में देखा, अब इसे पंजाब में देख रहे हैं। भ्रष्टाचार के लिए जीरो टॉलरेंस। CM भगवंत मान का सराहनीय निर्णय।

इस बोल्ड फैंसले पर CM मान को बधाई

कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने भी CM मान के कदम की सरहाना की है। उन्होंने कहा कि CM भगवंत मान का ये बोल्ड एक्शन पूर्व कांग्रेसी CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए एक सबक है। अगर उन्होंने अपने ही भ्रष्ट मंत्रियों और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की होती तो कांग्रेस विपक्ष में नहीं होती। खैरा भगवंत मान को भ्रष्टाचार के आरोप में अपने मंत्री को बर्खास्त करने के साहसिक फैसले के लिए बधाई। शक्तिशाली के खिलाफ यह कड़ी कार्रवाई सभी भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों को पंजाब में एक संदेश देगी। उन्होंने हमेशा कहा है कि सभी अच्छे फैसलों का स्वागत किया जाएगा।