पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बजरंग की छलांग ने किया रोमांचित:बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ ने पर्यटकों को बनाया फैन, VIDEO

उमरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बजरंग की छलांग ने सफारी में गए पर्यटकों को अपना फैन बना लिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का बजरंग बाघ पर्यटकों की पसंद तो है, लेकिन बजरंग की छलांग ने पर्यटकों को अपना दीवाना बना लिया। पर्यटकों ने उस छलांग का वीडियो बना लिया।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का बाघ बजरंग जो कि ताला जोन में घूम रहा था। पर्यटक सफारी करने के लिए जंगल गए हुए थे। बजरंग बाघ ने फेंसिंग को पार कर जंगल की तरफ आ गया और फिर जंगल चला गया। पर्यटकों को बाघ बजरंग तो दिखा, लेकिन उसकी छलांग ने पर्यटकों का मन मोह लिया। पर्यटकों ने उसका वीडियो बना लिया। वीडियो ताला जोन का है।

बजरंग बाघ का क्षेत्र में है साम्राज्य

बाघ की अपनी टेरिटरी होती है।और बाघ उसी क्षेत्र में घूमता है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का बाघ बजरंग का साम्राज्य बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली, मगधी और ताला तीनों जोनों में है। बजरंग तीनों जोनों में से कहीं भी पर्यटकों को दिख जाता है।बजरंग की उम्र लगभग 6 वर्ष है। बजरंग मैन फ्रेंडली बाघ है, जोकि पर्यटकों को दिखाई दे जाता है।

इधर, करंट लगाकर दो जंगली सूअरों का शिकार, आरोपी गिरफ्तार

उमरिया के जंगलों में और खेतों में करंट लगाकर शिकार करने के मामले सामने आते ही जा रहे हैं। उमरिया जिले में चारों तरफ जंगल है। शिकारी भी क्षेत्र में करंट लगाकर शिकार करते हैं। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में मंगलवार को पनपथा बफर के चंसुरा गांव में खेत में करंट लगाने से दो जंगली सूअरों की मौत हो गई। इसकी जानकारी लगते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई, पाया कि सुअरों की मौत करंट से हुई है।

जंगली सूअरों से थोड़ी ही दूर में लगे खेत में जीआई तार और बिजली की तार सहित शिकार की सामग्री और आरोपी संजय पिता राम मित्र तिवारी को वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिया। वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्यवाही की। मौके पर सहायक संचालक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व परिक्षेत्र अधिकारी पनपथा और परिक्षेत्र अधिकारी पद और सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें

​​​​​​​डॉटी को देख उत्साहित हुए पर्यटक​​​​​​​

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व बाघ बाघिन और अन्य वन्य प्राणी देखने के लिए प्रसिद्ध है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में देश और विदेश से पर्यटक वन्य प्राणियों के दीदार के लिए आते हैं। वह यहां बाघ, बाघिन और शावक के दीदार के लिए पहुंचते हैं। यहां से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें की मशहूर बाघिन डॉटी अपनी फीमेल शावक के साथ जंगल जाते दिख रही है। पर्यटकों ने उसका वीडियो बना लिया।​​​​​​​ यह भी पढ़ें

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...