पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Umaria
  • Team Constituted For Sale Of Fertilizers And Inspection Of Establishments, Instructions Given To Submit Information To The Office

खाद को लेकर जिला प्रशासन सख्त:खाद के विक्रय के लिए और प्रतिष्ठानों के निरीक्षण के लिए टीम गठित, वितरण की जानकरी उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

उमरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उमरिया में खाद को लेकर जिला प्रशासन सख्त है और कलेक्टर लगातार खाद वितरण को लेकर निगरानी कर रहे हैं। साथ ही विक्रय केंद्रों में अचानक निरीक्षण भी किया जा रहा है। खाद के विक्रय के लिए और प्रतिष्ठानों के निरीक्षण के लिए टीम गठित की गई है।

जिला प्रशासन लगातार किसानों को खाद के लिए परेशानी ना हो इस बात के लिए लगी हुई है। उप संचालक कृषि राशीद खान ने बताया कि जिले के सभी खाद फुटकर अनुज्ञप्तिधारी विक्रेताओं की ओर से कृषकों को नगद में रासायनिक उर्वरक क्रय करने के लिए क्षेत्रवार विक्रय स्थल का निर्धारित किया गया है।

नई व्यवस्था सुचारु रूप से संचालन के लिए अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों को प्रत्येक विक्रय स्थल में एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है। जिले के कृषकों को नगद में उर्वरक सुविधाजनक क्रय करने में कोई कठिनाई न हो।

इसके लिए कलेक्टर कृष्ण देव त्रिपाठी के आदेश पर कृषि विभाग के मैदानी अमले को भी उनके कार्य क्षेत्र में संचालित फुटकर उर्वरक विक्रेताओं के ओर से कृषकों को विक्रय किए जा रहे। साथ ही खाद किसानों को सरलता से और निर्धारित दर पर प्राप्त हो सके, इसके लिए प्रतिष्ठानों के निरीक्षण कार्य के लिए टीम भी गठित की है‌।

खाद वितरण की जानकरी उपलब्ध कराने के निर्देश

भूमि संरक्षण सर्वे अधिकारी को निर्देश दिए गए है कि प्रतिदिन खाद वितरण की जानकारी सुबह 10 बजे तक उप संचालक किसान और कृषि विभाग कार्यालय में उपलब्ध कराए है।

खबरें और भी हैं...