पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षकों का घर चलना हुआ मुश्किल:बजट ना होने से 9 महीने से नहीं मिला वेतन, हाईकोर्ट में लगाई याचिका

उमरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र के विद्युत मंडल हाई सेकेंडरी स्कूल में शिक्षकों को 9 माह से वेतन नहीं मिला है। बताया गया कि बजट ना होने से फरवरी के बाद से शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है। शिक्षकों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। शिक्षकों ने कई बार प्रबंधन सहित विद्युत मंडल के उच्च अधिकारियों तक शिकायत की, लेकिन आज तक उन्हें वेतन का भुगतान नहीं हो सका है।

विद्युत मंडल हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रबंधक दिनेश तिवारी ने बताया कि बजट ना होने से शिक्षकों की वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। हमने ऊर्जा सचिव और विद्युत मंडल के अधिकारियों को जानकारी दी है। बजट के कारण वेतन का भुगतान नहीं हो पा रहा है और अभी तक बजट नहीं आया है।

विद्युत मंडल हाई सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य विष्णु प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि फरवरी से विद्यालय के स्टाफ को वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। समिति के माध्यम से अधिकारियों को पत्राचार किया है, लेकिन बजट न मिलने के कारण भुगतान नहीं हो पाया है। विद्यालय में 36 कर्मचारियों का स्टाफ है और लगभग 500 बच्चे हैं। वेतन का भुगतान न मिलने से हाईकोर्ट में उच्च न्यायालय में याचिका लगाई है।

खबरें और भी हैं...